1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Money Laundering Case : मंत्री नवाब मलिक के परिवार पर ED ने कसा शिकंजा, बेटे की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ी

Money Laundering Case : मंत्री नवाब मलिक के परिवार पर ED ने कसा शिकंजा, बेटे की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ी

अब संभावना जताई जा रही है कि अगर फराज मलिक ED के दफ्तर में कागजपत्र सहित नहीं पहुंचते हैं तो उन्हें ED गिरफ्तार कर सकती है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 1 मार्च। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक के परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ED ने नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे फराज मलिक को 8 दिन की मोहलत देने की मांग खारिज कर दी है। संभावना जताई जा रही है कि अब नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को भी ED जल्द गिरफ्तार कर सकती है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल

फराज मलिक को समन जारी

जानकारी के मुताबिक नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद ED की टीम ने उनके बेटे फराज मलिक को समन जारी कर कागजपत्र के साथ ED दफ्तर में बुलाया था। इस पर फराज खान ने ईडी कार्यालय से कागज पत्र के साथ लाने के लिए 8 दिन की मोहलत मांगी थी। ED ने मंगलवार को फराज मलिक की मांग खारिज कर उन्हें और समय नहीं देने का रुख स्पष्ट कर दिया है। अब संभावना जताई जा रही है कि अगर फराज मलिक ED के दफ्तर में कागजपत्र सहित नहीं पहुंचते हैं तो उन्हें ईडी गिरफ्तार कर सकती है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक को ED ने कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के साथी की जमीन खरीदने के आरोप में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने नवाब मलिक को इस मामले में 3 मार्च तक ED की कस्टडी में भेज दिया है। इसके बाद ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को समन जारी कर पूछताछ के लिए कागज पत्र सहित बुलाया था। लेकिन फराज मलिक ने पूछताछ के लिए ईडी के सामने उपस्थित होने के लिए एक सप्ताह का वक्त मांगा था, जिसे ईडी ने नामंजूर कर दिया है।

पढ़ें :- Money Laundering Case : नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग मामले में 21 मार्च तक न्यायिक कस्टडी में भेजा गया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...