1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Money Laundering Case : नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग मामले में 21 मार्च तक न्यायिक कस्टडी में भेजा गया

Money Laundering Case : नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग मामले में 21 मार्च तक न्यायिक कस्टडी में भेजा गया

कुर्ला में दाऊद इब्राहिम के साथी से 3 एकड़ जमीन खरीदने के मामले में 23 फरवरी को ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था। उसी दिन कोर्ट ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक ईडी कस्टडी में भेजा था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 07 मार्च। मुंबई की विशेष PMLA कोर्ट ने सोमवार को मंत्री नवाब मलिक को 21 मार्च तक न्यायिक कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है। कोर्ट के इस आदेश के बाद नवाब मलिक को मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में रखा जाएगा। नवाब मलिक के वकील ने उन्हें घर का भोजन और दवा दिए जाने सहित वकील के सामने पूछताछ किए जाने का आदेश दिए जाने की मांग की है। ऑर्थर रोड के जेलर से चर्चा के बाद नवाब मलिक के इस आवेदन पर विचार किया जाएगा।

पढ़ें :- Pooja Singhal Case : पूजा सिंघल की रिमांड आज खत्म, कोर्ट में होंगी पेश

नवाब मलिक को 14 दिनों की कस्टडी

बतादें कि नवाब मलिक को आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PMLA कोर्ट में पेश किया था। ED के वकील ने कोर्ट को बताया कि नवाब मलिक पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। कई सवालों के जवाब उन्होंने मुझे नहीं पता, मुझसे मत पूछो जैसे जवाब दिए हैं। ED की कस्टडी के दौरान नवाब मलिक अस्पताल में भर्ती थे, इसलिए नवाब मलिक को ईडी कस्टडी में भेजने की मांग की गई। दूसरी तरफ नवाब मलिक के वकील अमित देसाई ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने पूछताछ में ईडी को सहयोग दिया है, इसलिए अब उन्हें ईडी की कस्टडी में भेजने की जरूरत नहीं है। दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद जज आरएन रोकड़े ने नवाब मलिक को 14 दिनों के लिए यानी 21 मार्च तक ईडी कस्टडी में भेजने का आदेश जारी किया है।

गौरतलब है कि कुर्ला में दाऊद इब्राहिम के साथी से 3 एकड़ जमीन खरीदने के मामले में 23 फरवरी को ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था। उसी दिन कोर्ट ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक ईडी कस्टडी में भेजा था। इसके बाद 3 मार्च को कोर्ट ने नवाब मलिक की ईडी कस्टडी 7 मार्च तक बढ़ा दी थी।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...