Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. त्यौहार पर कई घरों में मातम, बिहार में छठ के दौरान डूबने से 41 लोगों की मौत

त्यौहार पर कई घरों में मातम, बिहार में छठ के दौरान डूबने से 41 लोगों की मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बिहार में छठ महापर्व के दौरान विभिन्न घाटों पर डूबने से 41 लोगों की जान चली गई और दो लापता हैं. सबसे ज्यादा कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार में 22 लोग काल की गाल में समा गए. वहीं उत्तर बिहार में भी 10 लोगों की असामयित मौत हुई, जबकि एक लापता है. रोहतास, बेगूसराय, कैमूर और शेखपुरा में सात लोग अपनी जान गंवा बैठे. दूसरी ओर पटना के गौरीचक में भी तीन की मौत हो गई. राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

सहरसा के सलखुआ प्रखंड में दो तथा सिमरी बख्तियारपुर, महिषी व नवहट्टा प्रखंड में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी. मृतकों में 4 लड़के और एक लड़की शामिल हैं. सुपौल में दो लड़के और एक लड़की की जान चली गयी. पूर्णिया में डूबने वालों में तीन में एक लड़का और दो लड़कियां हैं. जिनमें कसबा नगर परिषद के दोगच्छी कोसी धार में छठ घाट पर रविवार की दोपहर नहाने के दौरान डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई. धमदाहा थाना क्षेत्र के चंदरही के गांव में घाट की सफाई के दौरान पैर फिसलने से 10 वर्षीय निधि की मौत हो गयी.

कटिहार में डूबने से तीन की मौत हुई .समस्तीपुर में छह, मुजफ्फरपुर में तीन और मधुबनी में एक की डूबने से मौत हुई है. सीतामढ़ी में बागमती की उपधारा में डूबकर एक युवक लापता है,तो वंही मधुबनी के मधवापुर में छठ घाट बनाने के दौरान त्रिमुहान धौंस नदी में डूबने से रौशन कुमार यादव (18) की मौत हो गई .तो दूसरी तरफ बेगूसराय के साहेबपुरकमाल के फुलमलिक गांव के समीप गंगा नदी किनारे छठ घाट बनाने के दौरान एक युवक डूब गया वहीं कैमूर के मरिचांव गांव में रविवार की शाम तालाब में ईख गाड़ने गए दो किशोर डूब गए, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा बच निकला. उधर, दुर्गावती व रामगढ़ थाना क्षेत्र में दो अलग अलग जगहों पर दो युवक नदी में डूब गए.

Advertisement