1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मुंबई एयरपोर्ट से 32 करोड़ रुपये का सोना जब्त , 4 लोग गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट से 32 करोड़ रुपये का सोना जब्त , 4 लोग गिरफ्तार

Maharashtra Gold Seized: सोना अलग-अलग चार लोगों के पास से बरामद किया गया। सूत्रों के मुताबिक, चारों आरोपी कतर की राजधानी दोहा से आ रहे थे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने 32 करोड़ रुपये मूल्य का 61 किलो सोना जब्त किया और सात यात्रियों को दो अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है. मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट पर 32 करोड़ रुपए कीमत का 61 किलो सोना जब्त किया गया है. मामले में 5 पुरुष और 2 महिला यात्रियों सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. सोने की छड़ें उनके शरीर पर एक विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए बेल्ट में छुपाई गई थीं, जिसमें कई जेबें थीं, जो उनके धड़ के चारों ओर लिपटी हुई थीं. बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पढ़ें :- UP News: आजमगढ़ में स्कूल जा रहे शिक्षक की गोली मारकर हत्या,घटना से इलाके में फैली सनसनी

बताया जा रहा है कि उक्त सोना अलग-अलग चार लोगों के पास से बरामद किया गया। सूत्रों के मुताबिक, चारों आरोपी कतर की राजधानी दोहा से आ रहे थे,
सीमा शुल्क अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया गया.सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने आगे कहा कि आरोपियों का कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था.पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे भारत से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय गोल्ड डीलर के लिए काम कर रहे थे. वे मुख्य रूप से अफ्रीकी मूल के तस्करों के साथ काम कर रहे थे.

इस रैकेट में भारत के सबसे बड़े सोना तस्कर के शामिल होने के बारे में भी कस्टम अधिकारियों को सुराग मिले हैं. रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए छापेमारी की जा रही है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...