1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Nawab Malik Arrested : मनी लॉड्रिंग मामले में नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार, नवाब मलिक ने कहा- झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे, जीतेंगे

Nawab Malik Arrested : मनी लॉड्रिंग मामले में नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार, नवाब मलिक ने कहा- झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे, जीतेंगे

गिरफ्तार होने के बाद नवाब मलिक ने कहा कि वो झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे और जीतेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 23 फरवरी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग एंगल से 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने के बाद नवाब मलिक ने कहा कि वो झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे और जीतेंगे।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल

मामला अंडरवर्ल्ड से भी जुड़ा

नवाब मलिक के कुर्ला स्थित आवास नूर मंजिल पर ED की टीम ने बुधवार को सुबह साढ़े 4 बजे छापा मारा था। आवास की तलाशी लेने के बाद ED की टीम नवाब मलिक को लेकर फोर्ट स्थित अपने दफ्तर लाई थी। नवाब मलिक से ED की टीम ने सुबह पौने 8 बजे पूछताछ शुरू की थी। इसी दौरान ईडी की टीम दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी दफ्तर में लाई और दोनों को आमने-सामने बिठाकर आगे की पूछताछ की गई। इसके बाद ईडी की टीम ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया। ED अधिकारियों का कहना है कि मामला अंडरवर्ल्ड से भी जुड़ा हुआ है। मलिक कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे।

इकबाल कासकर सहित 10 लोगों के ठिकानों पर रेड

गौरतलब है कि कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के खिलाफ नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पिछले महीने मामला दर्ज किया था। इसके बाद ED ने इस मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच शुरू की। इसी मामले में ईडी ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, बहन हसीना पारकर, सहयोगी छोटा शकील, इकबाल मिर्ची, सलीम कुरेशी के घर समेत मुंबई में एक साथ 10 ठिकानों पर छापा मारा था। ED ने इस मामले में छोटा शकील, सलीम कुरेशी और इकबाल कासकर से भी पूछताछ की है।

पढ़ें :- दाऊद से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...