Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली-एनसीआर की हवा हुई खबर, जानें पूरे हफ्ते का हाल

दिल्ली-एनसीआर की हवा हुई खबर, जानें पूरे हफ्ते का हाल

दिल्ली-एनसीआर में सर्दियों की शुरूवात  होने  साथ ही प्रदूषण का स्तर एक बार बढ़ने लगा है। पिछले तीन दिनों से वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'खराब' और 'बेहद खराब' श्रेणी में बना हुआ है।

By आकृति 

Updated Date

दिल्ली-एनसीआर में सर्दियों की शुरूवात  होने  साथ ही प्रदूषण का स्तर एक बार बढ़ने लगा है। पिछले तीन दिनों से वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘खराब’ और ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बना हुआ है।

पढ़ें :- Delhi air pollution: दिल्ली का प्रदूषण पहुंचा इमरजेंसी लेवल पर, बन सकता है कैंसर जैसे रोगों का कारण

सोमवार सुबह राजधानी और सटे शहरों के ऊपर स्मॉग की मोटी परत के साथ औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 317 दर्ज किया गया। रविवार को भी दिल्ली में एक्यूआई 315 (बहुत खराब) था।

मंगलवार तक एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 300 से ऊपर ही बने रहने के आसार जताए हैं। रविवार को भी हवा में मानकों से ढाई गुना से भी ज्यादा प्रदूषण मौजूद रहा।

दिल्ली के ज्यादातर इलाकों का एक्यूआइ बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है। दिल्ली की हवा में इस समय मानकों से ढाई गुना से अधिक प्रदूषण मौजूद है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 28 और 29 नवंबर को प्रदूषण में और इजाफा होने की संभावना है। इसका स्तर बेहद खराब ही बना रहेगा। वहीं, 30 नवंबर को भी एक्यूआई 300 के ऊपर ही रहेगा। इसके बाद पूरे हफ्ते  हवा में प्रदूषण का स्तर हद खराब बना रहेगा।

पढ़ें :- मामूली सुधार के बाद फिर बिगड़ी दिल्ली की आबोहवा, धुंध की परत में दिखी राजधानी, जानें AQI

दिल्ली में इस समय हवा उत्तर पश्चिमी दिशा से आ रही है। इसके साथ पराली का प्रदूषण भी आ रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com