1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. मास्क नहीं तो चार धाम यात्रा नहीं : डा. आर राजेश

मास्क नहीं तो चार धाम यात्रा नहीं : डा. आर राजेश

डीएम ने आईडीपीएल की 30 अप्रैल को लीज समाप्त होने पर सभी भूमि पर्यटन विभाग को सौंपें जाने के लिए किया स्थलीय निरीक्षण

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ऋषिकेश, 04 मई। देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने चार धाम यात्रा को लेकर ऋषिकेश आईएसबीटी पर पहुंचकर अभी तक की तैयारियों के संबंध में निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चार धाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों का उत्तराखंड में स्वागत किए जाने के साथ ‘मास्क नहीं, तो यात्रा नहीं’ का कड़ाई से पालन किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

पढ़ें :- 19 नवंबर से बद्रीनाथ धाम के कपाट होंगे बंद, कपाट बंद होने की तैयारियां 15 नवम्बर से शुरू

बुधवार की दोपहर जिलाधिकारी डा आर राजेश कुमार उप जिलाधकारी, डा अपूर्वा पांडे के साथ आईएसबीटी पर चार धाम यात्रा के दौरान किए जा रहे पंजीकरण कार्यालय में पहुंचकर यात्रियों से बातचीत की और उनसे परेशानियों के संबंध में जानकारियां की। क्योंकि आईडीपीएल की 30 अप्रैल को लीज समाप्त होने पर सभी भूमि पर्यटन विभाग को सौंपी जानी है।

इस दौरान उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को अच्छा संदेश दिए जाने के लिए उनका स्वागत किया जाए और इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि कोविड-19 को देखते हुए सभी के लिए मास्क आवश्यक है। इसलिए ‘मास्क नहीं, तो यात्रा नहीं’ के आदेशों का सख्ती से पालन किया जाए।

जिलाधिकारी ने पंजीकरण के दौरान सर्वर डाउन होने पर यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसका भी ध्यान रखे जाने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान परिवहन व्यवसायी मनोज ध्यानी और नवीन रमोला ने जिला अधिकारी को बताया कि आरटीओ विभाग से संबंधित कार्यों का निपटारा भी पंजीकरण कार्यालय के साथ ही किया जाए। इस पर जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी को बातचीत कर समस्या का समाधान किए जाने के लिए निर्देशित किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...