Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लगातार भारी बारिश के कारण गुरुग्राम और नोएडा में यातायात ठप, स्कूलों की छुट्टी; सोशल मीडिया पर Memes वाइरल

लगातार भारी बारिश के कारण गुरुग्राम और नोएडा में यातायात ठप, स्कूलों की छुट्टी; सोशल मीडिया पर Memes वाइरल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi-NCR rains: लगातार भारी बारिश के कारण गुरुग्राम और नोएडा में यातायात ठप, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव हो गया और शहर की प्रमुख सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी शुक्रवार को शहर के अधिकांश स्थानों पर मध्यम बारिश के बारे में लोगों को आगाह करते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया। उत्तर प्रदेश के कम से कम 10 जिलों में आज स्कूल बंद रहेंगे, जबकि गुड़गांव में निजी और कॉर्पोरेट कार्यालयों में घर से काम करने के लिए कहा गया है। दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में तो सड़कें लबालब भर गई हैं। इससे यातायात बुरी तरह प्रभावित रहा है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार दिनभर और शुक्रवार सुबह भी लगातार बारिश की वजह से जगह जगह जलजमाव की स्थिति है। इससे लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। गुरुग्राम और नोएडा में लंबा जाम देखने को मिला। बारिश के कारण कैब और ऑटोरिक्शा के किराए में भी बहुत तेजी आयी। दिल्ली नगर निगम को बारिश के कारण फतेहपुर बेरी, संगम विहार और टिकरी गांव में जलभराव की शिकायत मिली जबकि पेड़ उखड़ने की सात शिकायतें मिलीं।

पढ़ें :- बिजनौर में भीषण हादसाः वाहन की टक्कर से तीन युवकों की मौत

गुरुग्राम में रहने वाले लोगों को लगातार बारिश और सड़कों पर जलभराव के बीच पीक आवर्स के दौरान काम से घर जाना पड़ता है, तो आपका सम्मान किया जाना चाहिए. दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया. कैब वालों की आसमान छूती कीमतों और ऑटोवालों द्वारा मांगे गए मनचाहे किराए की वजह से गुरुग्राम के लोगों को घर जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफ़िक में फंसे लोगों ने सड़कों की विनाशकारी स्थिति को गंभीरता से लेने के साथ ही उसका मज़ाक भी बनाया. और सड़कों पर जलभराव के साथ ही ट्विटर पर भी मज़ेदार मीम्स और वीडियोज की बाढ़ आ गई है. लोग ट्विटर पर क्लिप्स और तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। आइए देखें-

Advertisement