1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Odisha : BJD विधायक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मी समेत 22 घायल

Odisha : BJD विधायक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मी समेत 22 घायल

गुस्साए लोगों के हमले में विधायक भी घायल, विधायक के स्वस्थ होने के बाद होगी उनकी गिरफ्तारी- आईजी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भुवनेश्वर, 12 मार्च। हमेशा विवादों में रहने वाले चिल्का (ओडिशा) से बीजद विधायक प्रशांत जगदेव ने शनिवार को पुलिस को धता बताते हुए लोगों पर अपनी कार चढ़ा दी। उस समय वहां भीड़ होने के कारण 22 लोग घायल हो गए। उसके बाद गुस्साए लोगों ने भी उनकी जमकर धुनाई कर दी और कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। किसी तरह उन्हें वहां से निकाला गया। पहले उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उन्हें बेहतर चिकित्सा के बाद भुवनेश्वर लाया गया।

पढ़ें :- उप्र : नाव दुर्घटना में लापता आठ और शव मिले, अब तक यमुना नदी से 11 शव बरामद

7 पुलिसकर्मी समेत 22 लोग घायल

बतादें कि शनिवार को खोर्धा जिले के बाणपुर में पंचायत समिति के अध्यक्ष का चुनाव था। दो प्लाटून पुलिस भी वहां तैनात थी और 500 से अधिक लोग मौजूद थे। तभी विधायक जगदेव अपनी एसयूवी लेकर भीड़ की ओर बढ़े। हालांकि पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने पुलिस की नहीं सुनी। खोर्धा के आरक्षी अधीक्षक अलेख चंद्र पही ने बताया कि इस घटना में 7 पुलिस कर्मी समेत 22 लोग घायल हुए हैं। घायलों में स्थानीय थानाधिकारी भी हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं घटना को लेकर लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने विधायक जगदेव को वाहन से बाहर खींचकर उनकी पिटाई कर दी। घायलावस्था में उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

विधायक के स्वस्थ होने के बाद होगी उनकी गिरफ्तारी- IG

वहीं विधायक की कार के नीचे आने वाले लोगों में कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है। जानकारी मिली है कि कुछ मीडियाकर्मी भी घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घाय़ल लोगों को भुवनेश्वर के एम्स लाया गया है। गुस्साए लोगों ने विधायक के वाहन में भी तोड़फोड़ की और उसे पलट दिया। पुलिस महानिरीक्षक नरसिंह भोल ने बताया कि विधायक के स्वस्थ होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में उनके खिलाफ दर्ज केस में हत्या के प्रयास की धाराएं लगायी गई हैं।

पढ़ें :- शनिवार को 'विभाजन विभीषिका दिवस' मनाएगी भाजपा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...