1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. DRI ने जब्त किया 66 किलो सोना,पटना और दिल्ली में हुए जब्त

DRI ने जब्त किया 66 किलो सोना,पटना और दिल्ली में हुए जब्त

ऑपरेशन गोल्ड रश डीआरआई ने चलाया जिसके तहत 394 सोने की स्टिक जब्त की है जो विदेशी हैं. जिनकी तस्करी उत्तरी पूर्वी देशों से की जा रही थी.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

देश की राजधानी दिल्ली में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने ऑपरेशन गोल्ड रश चला करे सोने की तस्करी करने के प्रयासों को विफल कर दिया. मुंबई, पटना और दिल्ली में करीब 66 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है, जो हाल के दिनों में तस्करी किए गए सोने की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है. बरामद किए गया सोने की कीमत करीब 34 करोड़ बताई जा रही है.

पढ़ें :- अभिनेत्री आशा पारेख को मिलेगा दादासाहेब फाल्के सम्मान, 30 सितंबर को मिलेगा पुरस्कार

इसमें सबसे बड़ी बात है कि बरामद 394 सोने की स्टिक है वो विदेशी हैं जिनकी तस्करी उत्तरी पूर्वी देशों से की जा रही थी. यह सिंडिकेट मिजोरम से डोमेस्टिक कोरियर कंसाइनमेंट का इस्तेमाल कर रहा था. डीआरआई ने ऑपरेशन गोल्ड रश चलाया है, जिसके तहत यह सोना बरामद किया गया है. सबसे पहले मुंबई में एक बड़ी खेप को पकड़ी गई हैॆ. जिसमें 20 किलो सोना बरामद हुआ.

आगे कि जानकारी से पता लगा कि दूसरी खेप बिहार की थी जिसे रोका गया और लॉजिस्टिक्स कंपनी के गोदाम से 172 विदेशी सोने की स्टिक बरामद की गई. जिनका वजन करीब 29 किलोग्राम था और जिनकी कीमत 15 करोड़ है. तीसरी खेप को दिल्ली में पकड़ा किया गया और जांच की गई जहां से करीब 9 करोड़ का सोना बरामद किया गया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...