Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Paksitan: Imran Khan के करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार,

Paksitan: Imran Khan के करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार,

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (AML) के प्रमुख शेख रशीद अहमद को गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि उन्हें मुर्री मोटरवे से गिरफ्तार किया गया है. रशीद को इमरान के करीबी के रूप में जाना जाता है. हालांकि रशीद और उनके भतीजे ने पुलिस के बयान का खंडन करते हुए कहा कि अधिकारियों ने उन्हें मोटरवे के बजाय रावलपिंडी स्थित उनके घर से हिरासत में लिया. इससे पहले इमरान के एक और करीबी पीटीआई नेता फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया था.
गौरतलब है कि हाल ही में पुलिस ने पीटीआई नेता और इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी को भी गिरफ्तार किया था.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

ट्विटर के जरिए लगाया पुलिस पर आऱोप

शेख राशिद ने पुलिस पर उनके मुलाजिमों को पीटने और उनके घर का सारा सामान उठा ले जाने का आरोप लगाया. उनके ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट एक वीडियो में वह कहते हुए नजर आते हैं,“पुलिस ने मेरे बच्चों की पिटाई की। कम से कम 100 से 200 हथियारबंद लोग सीढ़ी के सहारे मेरे घर में घुस आए, घर के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं, उनके नौकरों को पीटा और मेरे घर की तलाशी ली।” ‘मुझे मेरे घर से उठाया जो पंजाब में आता है. मेरे सारे मुलाजिमों को मारा. सारा सामान उठा लाए. ये चोर और डाक हैं. उन्होंने कहा कि वह 6 तारीख तक जमानत पर हैं. उन्होंने कि वह कानून लड़ाई लडेंगे.’

वहीं अपने सहयोगी शेख रशीद की गिरफ्तारी पर पूर्व पीएम इमरान खान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और साथ ही सड़कों पर उतरने की धमकी भी दी है. इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘शेख रशीद की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करता हूं. हमारे इतिहास में कभी इस तरह की पक्षपातपूर्ण केयरटेकर सरकार नहीं रही. सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान अब सड़कों पर आंदोलन को झेल सकता है, जब देश दिवालिया होने के कगार पर है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार
Advertisement