Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मुंबई दौरा 38,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मुंबई दौरा 38,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मुंबई दौरा है. उन्होंने इसकी जानकारी खुद मराठी में ट्वीट कर दी है. इस दौरे को ध्यान में रखते हुए घर से बाहर निकलने से पहले जानें कि मुंबई के ट्रैफिक में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मुंबई: पीएम नरेंद्र मोदी आज मुंबई दौरे पर हैं. वे मुंबई मेट्रो 2A और 7 रूट के दूसरे चरण के उद्घाटन के साथ ही मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी), एमएमआरडीए और अन्य शहरी सुविधाओं से जुड़े प्रोजेक्ट्स की आधारशिला और लोकार्पण करने वाले हैं. पीएम मोदी के मुंबई दौरे को ध्यान में रखते हुए मुंबई की ट्रैफिक व्यवस्था में कई बदलाव किए गए हैं.

पढ़ें :- राजस्थान सरकार के महिला आरक्षण के फैसले पर युवाओं को ऐतराज!

मोदी प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के एक लाख से अधिक लाभार्थियों को स्वीकृत ऋण भी हस्तांतरित करेंगे. बुधवार रात जारी आधिकारिक प्रेस बयान के अनुसार कार्यक्रम बांद्रा-कुर्ला परिसर में एमएमआरडीए मैदान में आयोजित किया जाएगा और इस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे.

साथ ही यह भी बता दें कि पीएम मोदी ने अपने मुंबई दौरे की जानकारी खुद मराठी में ट्वीट कर दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मैं कल मुंबई में रहूंगा. इस मौके पर 38,000 करोड़ रुपए के खर्च के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और उनकी आधारशिला रखी जाएगी. इनमें मेट्रो कनेक्टिविटी में सुधार, रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी सुविधा, वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट और कई कामों का समावेश है. इससे शहरवासियों का जीवन स्तर सुधारने में मदद मिलेगी.’

पीएम मोदी का मुंबई विजिट, खुद दी जानकारी करके मराठी में ट्वीट

ट्रैफिक बदलाव से जुड़ी जानकारी, कई ठिकानों पर नाकाबंदी

बीजेपी और शिंदे गुट की ओर से पीएम मोदी के स्वागत की जबर्दस्त तैयारी की गई है. साथ ही मुंबई पुलिस ने भी सुरक्षा को लेकर सख्ती और बंदोबस्ती बढ़ा दी है. जगह-जगह नाकाबंदी की गई है. कई सड़कों के ट्रैफिक को लेकर भी कई बदलाव किए गए हैं. घाटकोपर-वर्सोवा मेट्रो भी 5.45 शाम से 7.30 बजे तक बंद रहेगी. वीवीआईपी मूवमेंट की वजह से दोपहर 4 बजे से रात 8 बजे तक हेवी ट्रैफिक की हालत रहेगी. इसलिए घर से निकलने से पहले इसका ध्यान रखें.

पुलिस ने सुरक्षा चाक-चौबंद और सख्त किया

पढ़ें :-  ‘किल’ ने विदेश में गाड़ा झंडाः  उत्तरी अमेरिका में 1000 से अधिक स्क्रीन पर रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी, 5 JULY को होगी रिलीज

मुंबई पुलिस की बंदोबस्ती की बात करें तो पुलिस टीम के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पांच पुलिस उपायुक्त तैनात रहेंगे. उनकी सहायता के लिए 27 एसीपी 171 पुलिस निरीक्षक और 397 अधिकारी तैनात रहेंगे. करीब ढाई हजार पुलिस जवानों की तैनाती की व्यवस्था की गई है. इनमें 600 महिला पुलिस मौजूद होंगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com