Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. PM मोदी का दो दिवसीय वाराणसी दौरा, देखें कार्यक्रम शेड्यूल

PM मोदी का दो दिवसीय वाराणसी दौरा, देखें कार्यक्रम शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर रहेंगे। लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद मोदी का यह पहला अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा है। इस दौरान पीएम मोदी

By up bureau 

Updated Date

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर रहेंगे। लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद मोदी का यह पहला अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा है। इस दौरान पीएम मोदी किसान सम्मेलन में भाग लेंगे। 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त के लिए 20 हजार करोड़ की राशि जारी करेंगे। सम्मेलन में पीएम मोदी स्वयं सहायता समूह की 30 हजार से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाणपत्र भी देंगे।

पढ़ें :- UP सरकार ताजिया का जूलूस सकुशल संपन्न कराया कांवड़ यात्रा भी अच्छे से होगी, यूपी सरकार के राज्य मंत्री ने दिया बयान

गंगा घाट पर 55 मिनट तक रहेंगे

पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर होने वाले गंगा आरती में शामिल होंगे। यहां पर करीब 55 मिनट तक रुकेंगे। 15 मिनट तक गंगा पूजन और मोदी मणि पर विराजेंगे। 40 मिनट तक गंगा आरती देंखेंगे। इस दौरान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. चंद्रमौलि उपाध्याय और नौ अर्चक पूजा करवाएंगे। इस दौरान 18 कन्याएं ऋद्धि-सिद्धि के रूप में मौजूद रहेंगी। पूरे घाट को करीब 10 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

19 जून को नालंदा का दौरा

इसके बाद पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में सम्मिलित होंगे। रात 8 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। कल यानी 19 जून को सुबह 9.45 बजे बिहार में नालंदा के भग्नावशेष का दौरा करेंगे। सुबह 10.30 बजे राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इस विश्वविद्यालय की परिकल्पना भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (EAS) देशों के बीच संयुक्त सहयोग से रूप में की गई थी। इसलिए इस समारोह में 17 देशों के मिशन प्रमुखों के अलावा कई प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहेंगे। इस समय नालंदा विश्वविद्यालय में 40 कक्षाओं के दो शैक्षणिक ब्लॉक है, जहां करीब 1900 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसके लिए अतिरिक्त 300 सीटों की क्षमता वाले दो सभागार है।

पढ़ें :- काशी विश्वनाथ की फर्जी वेबसाइट बनाकर श्रद्धालुओं से दर्शन के नाम पर 10 लाख ठगी, CEO ने की DGP से शिकायत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com