Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कंझावला कांड में पुल‍िस ने किया खुलासा, हादसे की रात 2 और लोग थे शाम‍िल, पढ़ें

कंझावला कांड में पुल‍िस ने किया खुलासा, हादसे की रात 2 और लोग थे शाम‍िल, पढ़ें

द‍िल्‍ली के सुल्‍तानपुरी-कंझावला हादसे की जांच में द‍िल्‍ली पुल‍िस ने बड़ा खुलासा क‍िया है। द‍िल्‍ली पुल‍िस को कई ऐसे सबूत हाथ लगे हैं ज‍िसमें यह पता चला है क‍ि घटना के 5 आरोपि‍यों के अलावा 2 अन्‍य आरोपी और हैं।

By आकृति 

Updated Date

द‍िल्‍ली के सुल्‍तानपुरी-कंझावला हादसे की जांच में द‍िल्‍ली पुल‍िस ने बड़ा खुलासा क‍िया है। द‍िल्‍ली पुल‍िस को कई ऐसे सबूत हाथ लगे हैं ज‍िसमें यह पता चला है क‍ि घटना के 5 आरोपि‍यों के अलावा 2 अन्‍य आरोपी और हैं। साथ ही यह भी पता चला है क‍ि उस रात जो कमरा बुक क‍िया गया था वो अंजली ने नहीं बल्‍क‍ि उसकी बताई जा रही दोस्‍त न‍िध‍ि ने क‍िया था। इन दो आरोप‍ियों पर पुल‍िस ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने और गलत जानकारी देने का खुलासा भी क‍िया है।

पढ़ें :- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति भवन उद्यान उत्सव-2023 का करेंगी उद्घाटन, पढ़ें

द‍िल्‍ली पुल‍िस के स्‍पेशल कम‍िश्‍नर लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा ने बताया क‍ि इन 2 अन्य आरोपियों ने सबूतों से छेड़छाड़ करने की कोशिश की है और आरोपियों की मदद करने की कोशिश करते हुए गलत जानकारी दी है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। हमारी 18 टीम इसमें काम कर रही हैं। हमने 5 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में हमें पता लगा है कि इसमें 2 और लोग आशुतोष व अंकुश खन्ना शामिल हैं. हमारी टीम छापेमारी कर रही है।

हमने चश्मदीद गवाह का बयान दर्ज़ किया है। पूछताछ में पता चला कि गाड़ी दीपक नहीं अमित चला रहा था। पोस्टमॉर्टम के दौरान यौन शोषण का कोई सबूत नहीं मिला है। हम 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। हम जल्द से जल्द चार्जशीट फाइल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।

कंझावला केस मामले में यह भी खुलासा हुआ है क‍ि जिस होटल में कमरा नंबर 104 बुक कराया गया था वो अंजली ने नहीं बल्कि निधि ने बुक कराया था। कमरा नंबर 104 को बुक कराने वाली निधि थी और होटल के कमरे की बुकिंग 800 रुपए में की गई थी। दिल्ली पुलिस को होटल विवान पैलेस के रजिस्टर से यह पूरी अहम जानकारी प्राप्‍त हुई है।

 

पढ़ें :- Panjab: दिल्ली पुलिस ने पंजाब में खालिस्‍तानी आतंकी के 2 गैंगस्‍टर को किया गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com