1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस ने कठिन परिस्थितियों में काम किया और कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा: सीएम योगी

पुलिस ने कठिन परिस्थितियों में काम किया और कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि हम पुलिस कर्मियों की मांग को पूरा कर रहे हैं, सीएम योगी ने पुलिस कर्मियों को मोटर साइकिल भत्ता देने की घोषणा की है।

By आकृति 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस में शहीद पुलिस कर्मियों को नमन किया। शस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जा रहा है।

पढ़ें :- UP News: CM योगी आदित्यनाथ समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा,अंतर्राष्ट्रीय शहरों में निवेशकों से करेंगे मुलाक़ात

पुलिस स्मृति दिवस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होने कहा कि पुलिस ने कठिन परिस्थितियों में काम किया और कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखी, कुंभ,चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराया। कोरोना का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के दौरान पुलिस सदैव तत्पर रही, कोरोना वॉरियर के रूप में अभूतपूर्व काम किया।

सीएम योगी ने कहा कि शहीद कार्मिकों के आश्रितों को मदद की गई, पुलिस मनोबल के लिए कई ऐतिहासिक काम किए, जनभावना में सुरक्षा की भावना पैदा की। सीएम योगी ने कहा कि अपराध-अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति से अपराधियों पर कड़ा शिकंजा कसा गया।

सीएम योगी ने कहा कि हम पुलिस कर्मियों की मांग को पूरा कर रहे हैं, सीएम योगी ने पुलिस कर्मियों को मोटर साइकिल भत्ता देने की घोषणा की है। कर्मियों को 500 रुपए मोटर साइकिल भत्ता मिलेगा, कर्मियों को ई-पेंशन से जोड़ने का निर्णय लिया गया। मेडिकल भत्ते के लिए डीजीपी अधिकृत किए गए, 5 लाख तक के मेडिकल भत्ते के लिए डीजीपी अधिकृत।

पढ़ें :- सीएम योगी का मथुरा दौरे का दूसरा दिन, भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति-भाव से की पूजा अर्चना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...