1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Prayers At Dargah : प्रधानमंत्री मोदी की सेहत, सलामती और लंबी उम्र के लिए देश की 4 बड़ी दरगाहों पर की गई दुआ

Prayers At Dargah : प्रधानमंत्री मोदी की सेहत, सलामती और लंबी उम्र के लिए देश की 4 बड़ी दरगाहों पर की गई दुआ

नकवी ने कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक नहीं बल्कि एक आपराधिक साजिश थी। नकवी ने कहा कि जनाधार की कंगाली ने कांग्रेसी कुनबे को जुर्म का मवाली बना दिया है। मोदी के प्रति कांग्रेस के विरोध की सनक, साजिश में बदलती जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 07 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेहत, सलामती और लंबी उम्र के लिए शुक्रवार को देश की 4 बड़ी और प्रमुख दरगाहों पर खास दुआएं मांगी गईं। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में मुंबई स्थित दरगाह हाजी अली पर विशेष प्रार्थना सभा हुई। वहां पर मौजूद बड़ी तादाद में मुसलमानों ने प्रधानमंत्री की सलामती, सेहत और सुरक्षा के लिए दुआएं की और दरगाह पर चादर भी चढ़ाई।

पढ़ें :- PM Modi Security Breach : एक्टर सिद्धार्थ को साइना नेहवाल पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

दरगाह हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अजमेर शरीफ पर भी जुमा की नमाज के बाद विशेष प्रार्थना सभा में बड़ी संख्या में मुसलमानों ने हिस्सा लिया। इसी तरह दिल्ली स्थित हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर भी प्रधानमंत्री की सेहत और सलामती के लिए विशेष दुआ मांगी गईं। इस मौके पर दरगाह पर चादर भी चढाई गई। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी लखनऊ में दरगाह शाह मीना पर हाजिरी लगाकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा और उनकी लंबी उम्र के लिए दुआएं मांगी।

पढ़ें :- PM मोदी की सुरक्षा में हुई चूक की ब्रिटेन के सिख संगठन ने की निंदा

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी मुंबई स्थित दरगाह हजरत हाजी अली पर विशेष दुआ कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पवित्र हाजी अली दरगाह में कई सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेहत-सलामती और लंबी उम्र की दुआ मांगी है।

नकवी ने कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक नहीं बल्कि एक आपराधिक साजिश थी। नकवी ने कहा कि जनाधार की कंगाली ने कांग्रेसी कुनबे को जुर्म का मवाली बना दिया है। मोदी के प्रति कांग्रेस के विरोध की सनक, साजिश में बदलती जा रही है। नकवी ने कहा कि कांग्रेसी कुनबा कुर्सी गिन रहा है, लेकिन देश कुनबे की आपराधिक करतूत गिन रहा है।

पढ़ें :- PM Modi Security Breach : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने DGP पंजाब को जारी किया नोटिस

वहीं हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती गरीब नवाज के अजमेर शरीफ स्थित आस्ताने में दरगाह कमेटी के उपाध्यक्ष मुनव्वर खान के नेतृत्व में विशेष दुआ का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की सेहत और उनकी सुरक्षा के लिए विशेष दुआ की और दरगाह पर चादर भी चढ़ाई। इसी तरह दिल्ली स्थित दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद के नेतृत्व में दरगाह पर चादर चढ़ाकर प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा और उनकी सलामती के लिए विशेष दुआ की गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...