Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का महामुकाबला, दक्षिण अफ्रीका से भारत के मुकाबले पर जीत के लिए की गई प्रार्थना

T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का महामुकाबला, दक्षिण अफ्रीका से भारत के मुकाबले पर जीत के लिए की गई प्रार्थना

T -20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में 17 साल के बाद दूसरी बार फाइनल में जीत के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका से महामुकाबला होने वाला है।

By up bureau 

Updated Date

लखनऊ। T -20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में 17 साल के बाद दूसरी बार फाइनल में जीत के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका से महामुकाबला होने वाला है। बारबाडोस के मैदान पर होने वाले क्रिकेट के इस महामुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह का माहौल है। वाराणसी में अलसुबह से क्रिकेट प्रेमी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बाबा श्री काशी विश्वनाथ से प्रार्थना कर रहे है। वाराणसी के अर्दली बाजार स्थित शिव मंदिर में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए क्रिकेट प्रशंसकों ने हवन -पूजन किया। इस दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटरों की तस्वीर के साथ क्रिकेट प्रशंसकों ने भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए बाबा श्री काशी विश्वनाथ से प्रार्थना किया।

पढ़ें :- नेम प्लेट मामले पर SC के फैसले के बाद अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज, ''BJP को दुख”

कोहली के लिए हुए विशेष पूजन

भारतीय क्रिकेट टीम करीब 11 साल से आईसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब में जीत के सूखे को खत्म करने के लिए बारबाडोस के मैदान में उतरेगी। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और बॉलर के साथ फील्डर काफी मजबूत स्थिति में है, लेकिन लगातार टी -20 वर्ल्ड कप 2024 के टूर्नामेंट में कोहली का बल्ला खामोश रहा। ऐसे में विराट कोहली के फॉर्म वापस लाने के लिए वाराणसी में क्रिकेट प्रशंसकों ने विशेष पूजा किया है। क्रिकेट प्रशंसकों की माने तो लगातार भारतीय क्रिकेट टीम मैच तो जीत रही है, लेकिन विराट कोहली की बैटिंग काफी चिंता जनक है। ऐसे में भगवान हनुमान का विशेष पूजन कर विराट कोहली के लिए आशीर्वाद मांगा गया है, कि फाइनल मुकाबले में उनका बल्ला चले और भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल का खिताब जीते। वही क्रिकेट प्रशंसकों को रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव सही भारत के तेज गेंदबाज बुमराह और अर्शदीप से काफी उम्मीदें है।

गौरतलब है कि टी -20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया , तो वही भारत ने क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड को सेमीफाइनल में मात दिया। आज फाइनल मैच भारत और दक्षिण अफ्रीकी के बीच होने वाला है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम 17 साल के बाद दूसरी बार खिताब को अपने नाम करने की कोशिश करेगा, तो वही दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली बार खिताब जीतने के लिए बारबाडोस के मैदान पर होगी।

पढ़ें :- कासगंज : राष्ट्रपिता की मूर्ति पर पहनाया भगवा वस्त्र, भड़के कांग्रेसी पुलिस से भिडे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com