Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 : पाली के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र के नोवी में दूल्हे ने मतदान के बाद ही आगे बढ़ाई बारात

राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 : पाली के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र के नोवी में दूल्हे ने मतदान के बाद ही आगे बढ़ाई बारात

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

पाली में लोकसभा चुनाव 2024 के उत्साह से भरे मतदान के दौरान विवाह समारोह में भी भागीदारी

पढ़ें :- हनुमानगढ़ : बाल सुधार गृह से चार बच्चे हुए फरार, गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर हुए फरार

राजस्थान के पाली जिले में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान मतदाताओं में वोटिंग के प्रति उत्साह और भागीदारी बढ़ रहा है . आज भीलवाड़ा में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत मतदान जारी है. इस महापर्व में लोग अपनी नागरिक दायित्व को निभा रहे हैं। चुनाव के दौरान आयोजित विवाह समारोह में भी दूल्हा, दुल्हन सहित परिजन मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं. यह दिखाता है कि लोगों में जागरूकता बढ़ रही है और वे अपने नागरिक कर्तव्य को समझते हुए अपनी भागीदारी निभा रहे हैं.

चुनावी उत्साह: विवाह समारोह में भी मतदान की उत्सुकता

राजस्थान के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र के नोवी में एक दूल्हे ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र पर अपना मत डालने के बाद अपनी बारात को आगे बढ़ाया . इसे देखते हुए यह गौरतलब है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में चुनाव आयोग और सभी राजनीतिक दलों का प्रयास है कि मतदान का प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा हो. इसलिए चुनाव के बीच जारी शादियों में भी मतदान की उत्सुकता देखने को मिल रही है. सभी राजनीतिक दलों का प्रयास है कि चुनाव के दौरान अधिक से अधिक वोटिंग हो, ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व को सार्थक बनाया जा सके.

सराहनिय पहल

पढ़ें :- राजस्थान: जल्द जारी होगा RBSE 5वीं, 8वीं का रिजल्ट

नोवी निवासी दूल्हे राजा रंजीत कुमार ने बताया कि लोकतंत्र में भागीदारी निभाने के लिए अपने मत का प्रयोग करना जरूरी है. मतदान के बाद बारात आगे के लिए रवाना हुई. दूल्हे राजा ने सभी बारातियों से भी मतदान करवाया. दूल्हा रंजीत ने मतदान केंद्र पर सेल्फी पॉइंट पर अपनी सेल्फी भी ली. ग़ौरतलब है कि पाली संसदीय सीट के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 9 बजे तक 11.52 प्रतिशत मत हुआ है.

Advertisement