1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Ranchi : राज्यपाल से विधायक सीता सोरेन की मुलाकात, अपनी ही पार्टी पर खड़े किए सवाल- जमीन की लूट मची है, सरकार रोक नहीं रही

Ranchi : राज्यपाल से विधायक सीता सोरेन की मुलाकात, अपनी ही पार्टी पर खड़े किए सवाल- जमीन की लूट मची है, सरकार रोक नहीं रही

विधायक सीता सोरेन ने कहा कि रांची से लेकर बहरागोड़ा तक माफियाओं ने जमीन पर कब्जा कर रखा है। उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वन भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 01 अप्रैल। शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) विधायक सीता सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद झामुमो विधायक सीता सोरेन ने कहा कि झारखंड को बने 21 साल हो गए हैं। लेकिन अब तक प्रदेश के मूलवासियों को उनका हक नहीं मिला है। सीता सोरेन ने कहा कि राज्य में जल, जंगल और जमीन की हो रही लूट से राज्यपाल को अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सामने भी बातें रखीं है, विधानसभा में भी ध्यानाकर्षण और तारांकित के माध्यम से सवाल उठाए, लेकिन एक भी जवाब नहीं मिला। सीता सोरेन ने कहा कि राज्य में भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दिया जा रहा है।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में गहराता जा रहा है बिजली-पानी का संकट, रांची के करीब 157 इलाकों में पानी की किल्लत

आगे विधायक सीता सोरेन ने कहा कि रांची से लेकर बहरागोड़ा तक माफियाओं ने जमीन पर कब्जा कर रखा है। उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वन भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर जांच होती तो संथाल से बहरागोड़ा तक जमीन लूट का पता चलेगा। एक बार उन्होंने फिर दोहराया कि CCL के आम्रपाली परियोजना के तहत शिवपुर रेलवे साइडिंग में RKTC–BLA कंपनी ने 1.5 किमी वन भूमि का अतिक्रमण किया है। उन्होंने इसकी जानकारी सरकार को दी है पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सीता सोरेन ने राज्यपाल से ज्ञापन सौंप कर चतरा के टंडवा प्रखंड अंतर्गत आरक्षित वन क्षेत्र में बिना अनुमति जंगल की कटाई और अवैध कोयला परिवहन पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।

पढ़ें :- Ranchi : IG आवास में होली मना रहे पुलिसकर्मियों पर मधुमक्खियों का हमला, कई लोग घायल

वहीं सीता सोरेन ने कहा कि मेरे खिलाफ कोई विधायक नहीं है। मेरे खिलाफ साजिश रच और दुष्प्रचार कर बदनाम करने की कोशिश हो रही है। मेरे खिलाफ सभी आरोप बेबुनियाद और निराधार हैं। अगर पार्टी नेतृत्व के पास शिकायत गई है तो उसका कोई लिखित कागज होगा। वो लोग लिखित कागज क्यों नहीं दिखाते हैं। कोई भी विधायक मेरे खिलाफ नहीं है। कोई पत्र नहीं लिखा गया है, अगर है तो वो दिखाएं, जो विधायक बोल रहे हैं। उन्हीं में से कुछ लोग तो चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गये थे। सबसे पहले तो दोषी वो लोग हैं, उनपर कार्रवाई करनी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...