Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. RLD ने सपा के सामने रखी 10 लोकसभा सीटों की मांग, जानें किन जगहों से लड़ना चाहते हैं जयंत

RLD ने सपा के सामने रखी 10 लोकसभा सीटों की मांग, जानें किन जगहों से लड़ना चाहते हैं जयंत

उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों ने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। राष्ट्रीय लोकदल ने समाजवादी पार्टी के सामने 10 लोकसभा सीटों की मांग रखी है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों ने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। राष्ट्रीय लोकदल ने समाजवादी पार्टी के सामने 10 लोकसभा सीटों की मांग रखी है। जिसमें मथुरा, हाथरस, मुजफ्फरनगर, बागपत जैसी सीटें शामिल हैं।

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग

आरएलडी नेतृत्व का मानना है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में आरएलडी जितनी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी विपक्षी गठबंधन को उतना ही फायदा होगा। नवंबर तक सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय हो जाएगा। विधानसभा चुनाव में 8 और बाद में खतौली उपचुनाव में जीत हासिल कर आरएलडी के कुल 9 विधायक विधानसभा में हैं।

इस प्रदर्शन के उत्साहित आरएलडी नेतृत्व का मानना है कि उसको लोकसभा चुनाव में पश्चिमी यूपी की ज्यादा से ज्यादा सीटें मिलें। आरएलडी ने एसपी के सामने 10 सीटों की मांग रखी है, जिसमें बुलंदशहर, मेरठ, बागपत, नगीना, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, सहारनपुर, हाथरस और मथुरा शामिल हैं। इसके अलावा आरएलडी फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़ और देवरिया सीटों पर भी तैयारी कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com