Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः सीतापुर में रोडवेज बस ने कांवरिए को कुचला, मौत, साथियों का फूटा गुस्सा, किया सड़क जाम

यूपीः सीतापुर में रोडवेज बस ने कांवरिए को कुचला, मौत, साथियों का फूटा गुस्सा, किया सड़क जाम

यूपी के सीतापुर जिले में रोडवेज बस ने सोमवार को एक कांवरिए को कुचल दिया। जिससे कांवरिए की मौत हो गई। साथी कांवरिए की सड़क हादसे में हुई मौत से अन्य कांवरियों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

By Rakesh 

Updated Date

सीतापुर। यूपी के सीतापुर जिले में रोडवेज बस ने सोमवार को एक कांवरिए को कुचल दिया। जिससे कांवरिए की मौत हो गई। साथी कांवरिए की सड़क हादसे में हुई मौत से अन्य कांवरियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। कन्नौज से जलाभिषेक के लिए जल लेकर करीब 300 कांवरिए लखीमपुर खीरी के ओयल कस्बे में स्थित बाबा भोलेनाथ के मंदिर जलाभिषेक करने जा रहे थे।

पढ़ें :- एटा में भीषण हादसा, दो बच्चों सहित चार की मौत, परिजनों में कोहराम

कांवरियों ने सीतापुर- लखीमपुर मार्ग किया जाम

कांवरियों का जत्था जब हरगांव थाना क्षेत्र से गुजर रहा था तभी रोडवेज बस के चालक ने अनूप कुमार नाम के कांवरिए को कुचल दिया। जिससे अनूप की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिसके बाद सैकड़ों कांवरिए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर हंगामा करने लगे। देखते ही देखते कांवरियों ने सीतापुर- लखीमपुर मार्ग जाम कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कांवरियों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन कांवरिए नहीं मानें। कांवरियों का गुस्सा उस समय और भड़क उठा, जब सीतापुर पुलिस यह सड़क हादसा लखीमपुर खीरी जनपद में होने की बात कहने लगी। फिर क्या था आक्रोशित कांवरिए बवाल करने लगे। बवाल को देखते हुए लखीमपुर खीरी जनपद की भी पुलिस मौके पर पहुंच गई।

मामले की जानकारी होते ही खीरी के भाजपा विधायक योगेश वर्मा अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं सीतापुर के डीएम अनुज सिंह व एसपी चक्रेश मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों से वार्ता की। पीड़ित परिवार आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग कर रहा था।

पढ़ें :- रायबरेली में ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आकर दो युवकों की मौत, परिजनों में कोहराम

पुलिस ने बस सहित चालक को पकड़ा 

एसपी सीतापुर चक्रेश मिश्रा ने बताया कि जिस बस से हादसा हुआ था उस बस को पकड़ लिया गया है। चालक हिरासत में है। घटना को लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है। लखीमपुर खीरी के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया, तब जाकर कांवरियों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद आक्रोशित कांवरियों ने सीतापुर-लखीमपुर मार्ग को खाली किया। हादसा हरगांव थाना क्षेत्र में हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com