Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. टॉलीवुड
  3. RRR का ‘Golden Globe Awards’ में डंका, फिल्म के ‘Naatu Naatu’ गाने को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड

RRR का ‘Golden Globe Awards’ में डंका, फिल्म के ‘Naatu Naatu’ गाने को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड

Golden Globe Awards 2023: RRR का विदेशों में बजा डंका, फिल्म ने रच दिया इतिहास, फिल्म RRR के गाने 'Naatu Naatu' गाने को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Golden Globe Awards 2023: RRR का विदेशों में बजा डंका, फिल्म ने रच दिया इतिहास, फिल्म RRR के गाने ‘Naatu Naatu’ गाने को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड। फिल्म को तेलुगु गाने ‘नातू नातू’ के बेस्ट सॉन्ग का पुरस्कार मिला है. फिल्म आरआरआर’ को पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ किया गया था और यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. दुनिया के सबसे चर्चित अवॉर्ड शो ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ का आगाज हो चुका है. हर साल की तरह इस साल की कई फिल्में मुकाबले में हैं. भारत की ओर से साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर भी ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ के नामांकन में है. ऐसे में फिल्म की पूरी टीम अवॉर्ड सेरेमनी में पहुंच चुकी है. सभी भारतीय परिधान में ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ में पहुंचे हैं. लेकिन जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली है.

पढ़ें :- Sidharth-Kiara Wedding: 6 फरवरी को जैसलमेर के इस खास पैलेस में कियारा-सिद्धार्थ लेंगे सात फेरे, जानिए क्या है खास

आपको बता दें कि, महान निर्देशक अवॉर्ड सेरेमनी में अपनी पत्नी रमा राजामौली के साथ पहुंचे हैं. इस दौरान रमा भारतीय साड़ी में दिखाई दीं. जबकि निर्देशक ब्लैक कुर्ता-छोती में पहुंचे हैं. इस पूरी ड्रेस में एसएस और रमा राजामौली का बेहद सादगी भरा अंदाज नजर आया. सोशल मीडिया पर साउथ सिनेमा के इस स्टार कपल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. कई फैंस और फिल्मी सितारे तस्वीरों को खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

पढ़ें :- बिहार के वरिष्ठ IAS अधिकारी ने मीटिंग में अफसरों के साथ की गाली-गलौज, वीडियो हुआ वायरल

आपको बता दें कि गोल्डन ग्लोब 2023′ पुरस्कार में फिल्म ‘आरआरआर’ को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था, जिनमें एक ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी’ और दूसरा ‘सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-चलचित्र’ शामिल हैं. खास बात यह है कि फिल्म ‘आरआरआर’ इस पुरस्कारों में नामांकन पाने वाली दो दशक से ज्यादा वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. इससे पहले ‘विदेशी भाषा’ श्रेणी में फिल्मों ‘सालाम बॉम्बे!’ (1988) और ‘मॉनसून वेडिंग’ (2001). इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया था. ये दोनों ही फिल्में ‘आरआरआर’ से पूरी तरह से अलग हैं.

राजामौली द्वारा निर्देशित ‘आरआरआर’ राष्ट्रवाद और भाईचारे पर आधारित है. इसमें मशहूर अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में इन दोनों वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की भूमिका निभाई है. यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले के दौर की काल्पनिक कहानी पर आधारित है.

‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म गैर अंग्रेजी’ श्रेणी में फिल्म ‘आरआरआर’ का मुकाबला कोरियाई रॉमांटिक फिल्म ‘डिसीज़न टू लीव’, जर्मनी की युद्ध के खिलाफ बनी फिल्म ‘ऑल क्वाइट ऑन दी वेस्टर्न फ्रंट’, अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985’ और फ्रांसीसी-डच की ‘क्लोज़’ से हुआ था.

अगर एचएम फिल्म की कमाई की बात करें तो RRR ने अंतर्राष्ट्रीय स्टार पर 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी. पहले ही न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवॉर्ड्स में राजामौली बेस्ट डायरेक्टर समेत कई इंटरनेशनल ऑनर जीत चुकी है. इसके अलावा RRR ऑस्कर की तमाम कैटेगरी में भी शॉर्टलिस्ट हुई है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com