1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई

सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई

तीसरे टी 20 मैच में वेस्टइंडीज को हराने के बाद भारत ने 3-0 से श्रृंखला अपने नाम कर ली है। इस जीत पर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम को बधाई दी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 फ़रवरी। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने पर भारतीय टीम को बधाई दी है।

पढ़ें :- भारत-न्यूजीलैंड पहला वनडे आज, सुबह 7 बजे से शुरू होगा मैच, पढ़ें

तीसरे टी20 में 17 रन की जीत के साथ, भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीत ली। इससे पहले भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था। भारत का अगला मुकाबला गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ होगा।

सचिन ने अपने ट्विटर पर लिखा, “एक और क्लीन स्वीप के लिए टीम इंडिया को बधाई। अच्छा खेला!”

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, “टीम इंडिया के लिए एक अच्छी सीरीज जीत। कई सकारात्मक पहलू सामने आए। सूर्यकुमार यादव, हर्षल, बिश्नोई, वेंकटेश अय्यर, सभी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। डेथ ओवरों में हर्षल अभूतपूर्व थे।”

पढ़ें :- Goa Tourism: युवराज सिंह को गोवा पर्यटन विभाग का नोटिस, जानिए सरकार ने किस कारण दिया लीगल नोटिस?

बता दें कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 17 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 185 रन चाहिए थे, जिसके जवाब में वींडिज की टीम 9 विकेट पर 167 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। निकोलस पूरन (61) शीर्ष स्कोरर रहे। भारत की ओर से हर्षल पटेल और शार्दूल ठाकुर ने 3-3 विकेट चटकाए।

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 184 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव (65) शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि वेंकटेश अय्यर ने 35 रन की नाबाद पारी खेली। विंडीज की ओर के जेसन होल्डर, रोस्टन चेज, हेडन वॉल्श, रोमारियो शेफर्ड और डोमिनिक ड्रेक्स ने 1-1 विकेट लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...