Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. BJP कार्यकारिणी बैठक का आज दूसरा दिन, PM मोदी-जेपी नड्डा देंगे चुनाव में जीत का मंत्र

BJP कार्यकारिणी बैठक का आज दूसरा दिन, PM मोदी-जेपी नड्डा देंगे चुनाव में जीत का मंत्र

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दूसरे दिन की बैठक में जी-20 अध्यक्षता से लेकर तमाम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

BJP National Executive Meeting:राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन गुजरात में पार्टी की जीत का मुद्दा और गुजरात की टीम की कार्यप्रणाली ही छाई रही, साथ ही प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गुजरात में मिली ऐतिहासिक जीत के आधार पर इस साल होने वाले 9 राज्यों के चुनाव में लड़ने और जीतने की नसीहत बीजेपी अध्यक्ष ने दी.

पढ़ें :- 7 नवंबर को हो सकती है बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बैठक में इस साल होने वाले 9 राज्य में विधानसभा चुनाव और 2024 चुनाव को लेकर खास बातचीत कर सकते हैं. साथ ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज होने वाली बैठक में आर्थिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा. इसमें देश की अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति, गरीब कल्याण के लिए केंद्र के किए गए काम, महिलाओं, पिछड़ा वर्ग के लिए किए गए काम और चर्चा की जा सकती है.

खास बात है कि कार्यकारिणी के दूसरे दिन गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल कार्यकारिणी सदस्यों के सामने वो अहम बातें साझा करने वाले हैं कि कैसे उन्होंने फतह किया और किस तरह की रणनीति बनाई जिससे वो इतिहास रच पाए. इसके लिए पाटिल एक प्रेजेंटेशन और की नोट एड्रेस करेंगे. साथ ही कार्यकारिणी के दूसरे दिन सबसे पहले एक आर्थिक प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा की ओर से भाषण भी दिया जाएगा.

जी-20 पर जयशंकर भी अपनी राय रखेंगे

इसमें कोविड काल में मोदी सरकार द्वारा किए गए काम और विश्व में भारत की आर्थिक और कूटनीतिक उपलब्धि पर भी चर्चा हो सकती. आर्थिक प्रस्ताव के साथ ही वैश्विक नीति की चर्चा की जा सकती है. इकोनॉमिक रिजोल्यूशन के ही गुजरात में मिली ऐतिहासिक जीत पर चर्चा शुरू होगी.

लंच के बाद नड्डा देंगे अध्यक्षीय भाषण

कार्यकारिणी के दूसरे दिन लंच ब्रेक से पहले बीजेपी संगठन को लेकर विशेष बात की जा सकती है. संभव है कि इस दौरान ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार एक साल के लिए बढ़ाए जाने पर आधिकारिक मुहर की घोषणा कर दी जाए.लंच ब्रेक के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बतौर अध्यक्ष अध्यक्षीय भाषण होगा. जिसमें वो बतौर अध्यक्ष आगे किस तरह से पार्टी को लेकर बढ़ेंगे तथा अपनी रणनीति के आलावा बतौर पार्टी अध्यक्ष उनके द्वारा चालए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी और समीक्षा हो सकती है.

पीएम मोदी का होगा भाषण

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का समापन होगा. पीएम अपने भाषण में 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर खास बात कर सकते हैं. साथ ही 2024 चुनाव पर भी रणनीति तय की जा सकती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com