Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. MP News: बिजासन देवी मंदिर में हुई चोरी,सुरक्षा व्यवस्थाएं के बीच चोरों ने नोटों से भरी कई बोरिया चुराईं

MP News: बिजासन देवी मंदिर में हुई चोरी,सुरक्षा व्यवस्थाएं के बीच चोरों ने नोटों से भरी कई बोरिया चुराईं

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Sehore News:मध्य-प्रदेश के सीहोर जिले के सलकनपुर में स्थित मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है,सलकनपुर में विंध्य की पहाड़ियों पर सुप्रसिद्ध देवी धाम बिजासन देवी का मंदिर है,यह मंदिर काफी प्रसिद्ध और तमाम सुरक्षा व्यवस्थाएं यहा मौजूद है,इसके बावजूद भी चोरो ने सारी व्यवस्था को धता बताते हुए इस चोरी को अंजाम दे दिया,इस घटना से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया है,चोरों ने नोटो से भरी पांच से छह बोरियां चुराईं,इनमें से 3 बोरिया साथ ले जाने में कामयाब हो गए और दो बोरियां छोड़कर भाग निकले,मंदिर की यह चोरी लगभग छह लाख रुपयों की है

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

सलकनपुर स्थित मां बिजासन देवी मंदिर में करोड़ों का सोना-चांदी और लाखों रुपए स्ट्रांग रूम में रहते हैं. यही नहीं इसकी सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर में पुलिस चौकी भी बनाई गई है. यहां 24 घंटे चार सशस्त्र पुलिस के गार्ड मंदिर की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. फिर भी इस मंदिर में चोरी हो गई. चोरी की सूचना के बाद जिले के एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और चोरी की पड़ताल शुरू कर दी है.

नोटों की लगभग 5 से 6 बोरियां हुई चोरी
सलकनपुर देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश उपाध्याय ने बताया कि सोने और चांदी का संग्रहण स्ट्रांग रूम में पूरी तरह सुरक्षित है. नोटों की लगभग 5 से 6 बोरियां चोरी हुई हैं. इनमें से एक गेट के पास और एक रोपवे के पास पड़ी मिली है. चोर कुल तीन बोरियां ले गए. इनमें लगभग 6 लाख रुपए की चोरी हुई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. इसमें दो युवा चोर हाथों में लोहे की रॉड लेकर मुंह पर कपड़ा बांधे दिख रहे हैं. पुलिस इन चोरों की तलाश में जुटी हुई है.

Advertisement