1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र में शिवसेना को लगा बड़ा झटका, दो और विधायक पहुंचे शिंदे गुट

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र में शिवसेना को लगा बड़ा झटका, दो और विधायक पहुंचे शिंदे गुट

एकनाथ शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखा है। कहा जा रहा है उस पत्र में सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए सभी विधायकों के हस्ताक्षर किये गये हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 23 जून 2022। गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे गुट महाराष्ट्र सरकार की कुर्सी पर कब्जा करने लगा है। बताया जा रहा है बागी विधायकों की ओर से डिप्टी स्पीकर को एक पत्र लिखा गया है। माना जा रहा है शिंदे गुट कुछ अलग योजना तैयार कर रहा है। ऐसे में राजनीतिक जानकार महाराष्ट्र में बड़े राजनीतिक फेरबदल की घोषणा कर रहे हैं। इस दौर में भाजपा को खासा फायदा हो सकता है।

पढ़ें :- Maharashtra : एकनाथ शिंदे का शिवसेना से अब कोई संबंध नहीं, संजय राऊत का बड़ा बयान, कहा- मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की साजिश

क्या सरकार बनाने में शिंदे गुट को मिलेगी कामयाबी

सूत्रों की मानें तो शिंदे गुट ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिखी है, इस पत्र में सभी बागी विधायकों ने अपने हस्ताक्षर कर सरकार बनाने का दावा किया है। इनको अलग गुट के रुप में मान्यता दी जाएगी। फिलहाल ये अभी साफ नहीं हो पाया है कि शिंदे गुट ने किसके समर्थन पर इस तरह का दावा विधानसभा स्पीकर के समक्ष किया है। लेकिन ये बता दें कि उनको राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा या पुराने गठबंधन की शरण में जाना होगा।

उद्धव ठाकरे की मुश्किलें लगातार बड़ रही हैं

उद्धव ठाकरे की मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है। सूचना मिली हैं कि शिवसेना के दो और विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। बताया जा रहा है उद्धव ठाकरे का संदेश लेकर सूरत गये विधायक रवि फाटक व अन्य विधायक गुवाहाटी पहुंच चुके हैं। खबर मिली है कि अब रवि फाटक भी एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं।

पढ़ें :- Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र के बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 12 जुलाई तक जवाब दाखिल करने का मिला समय

भाजपा भी दे रही ऑफर

भाजपा की ओर से शिंदे गुट को ऑफर दिया गया है कि यदि वह एनडीए में शामिल होते हैं तो उनको 13 मंत्री पद व केंद्रीय मंत्रियों का पद भी सौंपा जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...