1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. सीवान शहर में ग्रामीण बैंक की शाखा से दिनदहाड़े लाखों की लूट, कर्मचारियों को बंधक बना कर लूटे 26 लाख

सीवान शहर में ग्रामीण बैंक की शाखा से दिनदहाड़े लाखों की लूट, कर्मचारियों को बंधक बना कर लूटे 26 लाख

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा व एसडीपीओ जितेन्द्र कुमार पाण्डेय मामले की जांच में जुट गए है।

By Akash Singh 
Updated Date

सीवान : शहर के मुख्यालय में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में हथियार से लैस बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर 26.40 लाख रुपए की डकैती की है। इस घटना के बाद बैंक कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा व एसडीपीओ जितेन्द्र कुमार पाण्डेय मामले की जांच में जुट गए है।

पढ़ें :- BPSC 67th Exam : परीक्षा के पैटर्न में होगा बदलाव, UPSC के पैटर्न पर परीक्षा की तयारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पांच की संख्या में नकाबपोश बदमाश बैंक खुलते ही बैंक के अंदर दाखिल हुए। इसके बाद उन्होंने बैंक के अंदर मौजूद ग्राहकों पर बंदूक तान दी। कर्मचारियों को लॉकर खोलने के लिए कहा। बदमाशों ने कर्मचारियों से लॉकर की चाबी ली और उसे खोला। इसके बाद वो 26 लाख 40 हजार रुपए बैग में भरकर भाग निकले। पुलिस शहर से निकलने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी कर के सघन जांच कर रही है। वहीं पुलिस शहर के विभिन्न इलाकों में भी जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

इस संबंध में सीवान एसपी ने बताया कि सभी लुटेरे स्टूडेंट की तरह दिखाई देते थे। फिलहाल सीवान पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लुटेरों की पहचान करने में लगी है। घटना स्थल पर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लुटेरे टीमवर्क में काम कर रहे थे। बैंक में लूट की घटना को वारदात देने पहुंचे पांच लुटेरों में से दो गेट के पास तो वही दो लॉकर खोल कर रुपए निकाल रहे थे। वहीं बाकी एक अपराधी हथियार का भय दिखाते हुए बैंक परिसर में महिलाओं और बैंक कर्मचारियों को डरा धमका रहा था। घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि हथियारों से लैस अपराधियों ने 26 लाख रुपए की लूट की है। अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान में जुटी हुई है। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्कवाइड को बुलाया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...