Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. स्पाइसजेट से हुई बड़ी लापरवाही, Delhi के IGI एयरपोर्ट पर एक घंटे से ज्यादा कैद हुए यात्री – वीडियो वायरल

स्पाइसजेट से हुई बड़ी लापरवाही, Delhi के IGI एयरपोर्ट पर एक घंटे से ज्यादा कैद हुए यात्री – वीडियो वायरल

SpiceJet Locked People: स्पाइसजेट की लापरवाही से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। एयरलाइन ने मंगलवार को उड़ान भरने से पहले सभी यात्रियों को बोर्डिंग गेट और विमान के बीच दिल्ली हवाईअड्डे पर बंद कर दिया था. एयरलाइन ने कहा कि खराब मौसम के कारण उड़ान में देरी हुई, जिसके कारण चालक दल के सदस्यों की ड्यूटी के घंटे खत्म हो गए।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

SpiceJet Locked People: स्पाइसजेट की लापरवाही से जुड़ा एक और बड़ा मामला सामने आया है। स्पाइसजेट ने 10 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डे पर बोर्डिंग गेट और बेंगलुरु जाने वाली एक उड़ान के बीच यात्रियों को बंद कर दिया था। एयरलाइन ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि प्रस्थान में देरी हुई थी इसलिए यात्रियों से एयरोब्रिज पर इंतजार करने का अनुरोध किया गया था.यात्री करीब एक घंटे तक वहां फंसे रहे.

पढ़ें :- एयर मार्शल AP Singh ने IAF के उप प्रमुख के रूप में संभाला कार्यभार

ट्रैवल व्लॉगर सौमिल अग्रवाल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट पर आरोप लगाया है. उनके मुताबिक जब दिल्ली-बेंगलुरु उड़ान SG 8133 के यात्रियों ने बोर्डिंग गेट खोलने के लिए कहा ताकि वे प्रतीक्षा क्षेत्र में वापस आराम कर सकें, तो अधिकारियों ने इससे इनकार कर दिया था. उसके बाद सारे अधिकारी वहां से लापता हो गए थे. यह मामला दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 का है.

पीने को पानी तक नहीं मिला

अग्रवाल ने अपने व्लॉग में बताया कि वरिष्ठ नागरिक वहां एक घंटे से अधिक समय तक बंद रहे और उनके पास पानी नहीं था. जब उन्होंने पानी मांगा तो अधिकारियों ने उन्हें पानी नहीं दिया और कहा कि गेट खुलने के बाद वे फ्लाइट में पानी मांग के पी सकते है. यात्रियों को एयरलाइन अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस करते हुए वीडियो में देखा जा सकता है. अधिकारी लोगों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे थे.

स्पाइसजेट की सफाई

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि नेटवर्क में खराब मौसम के कारण उड़ान में देरी हुई और यात्रियों से अनुरोध किया गया कि वे एयरोब्रिज पर प्रतीक्षा करें क्योंकि उनकी सुरक्षा जांच पहले ही की जा चुकी थी. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा,”औसतन, बोइंग विमान के लिए दिल्ली हवाईअड्डे पर टर्नअराउंड समय 40-45 मिनट है, जबकि इस विशेष उड़ान पर टर्नअराउंड समय औसत टर्नअराउंड समय से लगभग 20 मिनट अधिक था. चूंकि यात्रियों ने सुरक्षा जांच पूरी कर ली थी, इसलिए उनसे एयरोब्रिज पर इंतजार करने का अनुरोध किया गया.”

पढ़ें :- दिल्ली से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट के विमान में एयर होस्टेस के साथ बदसलूकी करने वाला शख्स गिरफ्तार

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने पानी न देने के आरोप पर कहा कि उन सभी यात्रियों को पानी दिया गया था जो विमान के दरवाजे और एयरोब्रिज मार्ग के पास निचली मंजिल पर थे. वीडियो बोर्डिंग गेट के बाहर शूट किया गया था जिसकी पहुंच सीमित थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com