Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP : बड़े भाई ने पढ़ाई के लिए मारा था थप्पड़… छोटे भाई ने हथौड़े से कूच कर भई को ही उतारा मौत के घाट

UP : बड़े भाई ने पढ़ाई के लिए मारा था थप्पड़… छोटे भाई ने हथौड़े से कूच कर भई को ही उतारा मौत के घाट

त्तर प्रदेश के मऊ के घोसी कोतवाली क्षेत्र के कुड़हनी गाँव मे गुरुवार की रात्रि छोटे भाई ने यूपी पुलिस में तैनात अपने बड़े भाई को बरामदे में सोते

By up bureau 

Updated Date

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ के घोसी कोतवाली क्षेत्र के कुड़हनी गाँव मे गुरुवार की रात्रि छोटे भाई ने यूपी पुलिस में तैनात अपने बड़े भाई को बरामदे में सोते समय सर पर ताबड़तोड़ हथौड़े से हमला कर हत्या कर दिया। हत्या करने के बाद आरोपी भाई घटना स्थल से फरार हो गया। घटना की वजह बड़े भाई द्वारा छोटे भाई को पढ़ाई के लिये डांट लगा एक थप्पड़ मारना बताया जा रहा है। जिसे लेकर छोटे भाई ने खौफनाक कदम उठा घटना को अंजाम दे दिया।सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज जांच में जुट गई।

पढ़ें :- Badaun : ससुरालीजनों पर दामाद का आरोप, मेरी पत्नी को 2 लाख रुपए में बेच डाली साँस

ये था पूरा मामला

कोतवाली क्षेत्र के बोझी चौकी अंतर्गत कुड़हनी गाँव निवासी संदीप सिंह पुत्र स्व लाल बहादुर सिंह उम्र 26 वर्ष उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही पद पर जौनपुर जनपद के पौवारा थाने में तैनात था। जो गुरुवार को करीब चार बजे अपने घर आया था। घर पर मृतक की माँ आशा व छोटा भाई दिलीप सिंह उम्र 20 वर्ष रहते है। जहां देर शाम स्नातक में पढ़ रहे अपने छोटे भाई दिलीप सिंह से पढ़ाई को लेकर तू तू मैं मैं हो गया। जिसे लेकर मृतक संदीप ने अपने छोटे भाई दिलीप को एक थप्पड़ मार दिया। जिसे लेकर दिलीप खुन्नस खा मौके की तलाश करने लगा। देर रात जब मृतक संदीप खाना खाकर घर के बरामदे में चौकी पर सो रहा था। उसी वक्त गुस्साए दिलीप ने सो रहे संदीप के सर के पिछले हिस्से पर हथौड़े से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया। जिससे वह लहूलुहान होकर छटपटाने लगा।

मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

घटना के बाद परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़राव ले गये। जहां चिकित्सकों ने जांचोपरांत मृत्यु घोषित कर दिया।सूचना पर पहुँचे सीओ दिनेश दत्त मिश्र व कोतवाल राजकुमार सिंह ने घटनास्थल पर जाँच पड़ताल किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। घटनास्थल पर पहुँची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से जुड़े साक्ष्य जुटाए। घटना के तीन घन्टे बाद पहुँचे एसपी इलामारन ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अपने मातहतों से जानकारी लिया।सीओ घोसी दिनेश दत्त मिश्र ने बताया कि मृतक के माँ की तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही कर रही है। मृतक बीते 2018 में यूपी पुलिस में भर्ती हुआ था।

पढ़ें :- Amethi: जिस विधानसभा सीट पर भाजपा ने जितना जोर लगाया वहा उतना बड़ा झटका खाया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com