1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ के तीन साल पूरे, आइये डालते हैं झलक फिल्म के मुख्य किरदारों पर

‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ के तीन साल पूरे, आइये डालते हैं झलक फिल्म के मुख्य किरदारों पर

11 जनवरी, 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म (Uri: The Surgical Strike) को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म सुपरहिट हुई थी और साथ ही फिल्म का डायलॉग 'हाउज द जोश' (How's the josh Dialogue) आज भी हर किसी की जुबान पर है।

By Tejaswita Upadhyay 
Updated Date

विक्की कौशल और यामी गौतम की मुख्य भूमिका वाली देशभक्ति फिल्म ‘ उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने आज अपनी रिलीज के तीन साल पूरे कर लिए हैं। गौरतलब है, इस फिल्म के लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित इस फिल्म के निर्देशन आदित्य धर ने किया है।

पढ़ें :- Jharkhand में राजनीतिक घेराबंदी पर Hemant का हमला [ इंडिया वॉइस विश्लेषण ]

Vicky Kaushal in uri

सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में विक्की कौशल ने मेजर विहान सिंह शेरगिल का किरदार निभाया था। विक्की कौशल ने फिल्म में मेजर के रोल को निभाने के अवसर को लगभग रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि वो पहले फिल्म से अपना कनेक्शन नहीं बना पाए थे।

 Yami Gautam in film uri

यामी गौतम ने फिल्म में पल्लवी शर्मी  में हैं। इस फिल्म में उन्होंने इंटेलीजेंस ऑफिसर की भूमिका निभाई है। हालांकि उनकी भूमिका उतनी बड़ी नहीं है जितनी की विक्की कौशल की है, लेकिन है महत्त्वपूर्ण।

पढ़ें :- Jharkhand : विधायकों से नकदी मिलने का मामला, CID ने एक भवन से बरामद किया 3 लाख रुपए से ज्यादा का कैश

Paresh Rawal in Uri as NSA Ajit Doval

परेश रावल ने फिल्म में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गोविंद भारद्वाज की भूमिका निभाई है। फिल्म मानो एनएसए अजीत डोभाल के सम्मान में बनाई गई है को एक सुपर जासूस दिखाया गया है जो किचन के रास्ते होटलों से बाहर निकलता है, मध्यरात्रि में ऑटोरिक्शा पर बैठकर रायसीना हिल पहुंचता है, पाकिस्तानी शासन में उच्चपदस्थ व्यक्ति संबंध विकसित करता है और काम लेने के बाद फेंक दिए जाने वाले फोनों का इस्तेमाल करता है।

With Uri, Mohit Raina

उरी फिल्म में मोहित रैना ने मेजर करन कश्यप का किरदार बखूबी निभाया है। कहानी शुरू होती है जून 2015 से मेजर विहान शेरगिल  और कैप्टन करण कश्यप (मोहित रैना) मणिपुर क्षेत्र के आतंकवादी अड्डों को एक मिशन के तहत खत्म करते हैं।

kirti kulhari in uri

पढ़ें :- Raksha Bandhan : 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद अब 'रक्षाबंधन' के बॉयकॉट की मांग, अक्षय के कुछ पुराने बयान वायरल

फिल्म ‘पिंक’ में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद कीर्ति कुलहारी इस फिल्म में भारतीय वायुसेना पायलट सीरत कौर का दमदार किरदार निभाती हुई नजर आ रही हैं।

यह फिल्म साल 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में सेना कैम्प पर हुए आतंकी हमले पर आधारित थी, जिसमे 19 जवान शहीद हो गए थे। हमले के एक हफ्ते बाद भारतीय सेना ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई की थी।

पढ़ें :- National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...