1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी के 55 डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़े

बिहार में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी के 55 डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़े

गया-कोडरमा रेलखंड पर स्थित गुरपा स्टेशन के पास बुधवार सुबह कोयले से लदी मालगाड़ी ब्रेक फेल होने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दुर्घटना में मालगाड़ी के लगभग 55 डब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

बिहार में मालगाड़ी का भीषण हादसा हुआ है. गया-कोडरमा रेलखंड पर स्थित गुरपा स्टेशन के पास बुधवार सुबह कोयले से लदी मालगाड़ी ब्रेक फेल होने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मालगाड़ी के डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए और पूरा पहाड़ बन गया. हादसा इतना भीषण था कि डिब्बों के टकराने की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है. पैसेंजर ट्रेनें पास के स्टेशनों पर ही रोक दी गई हैं.

पढ़ें :- Mainpuri Bypoll 2022: मुख्यमंत्री योगी आज क्रिश्चियन मैदान में करेंगे जनसभा,मैनपुरी में आज 12वीं तक के सभी स्‍कूल रहेंगे बंद

हादसा गुरपा स्टेशन पर हुआ है. ये हादसा आज सुबह 6:24 बजे बजे हुआ. इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है. पैसेंजर ट्रेनें पास के स्टेशनों पर ही रोक दी गई हैं. हालाकि इस हादसे में ड्राइवर व गार्ड सुरक्षित हैं।दरअसल मालगाड़ी हजारीबाग टाउन से कोयला लेकर आ रही थी. गया रेलखंड पर गुरपा स्टेशन के पास अचानक ट्रेन हादसे का शिकार बना.मालगाड़ी में 58 डिब्बे थे जिसमें 55 डिब्बे पटरी से उलट गये. वहीं हादसे से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची.

मलबा हटाने में लगेंगे 20 घंटे

हादसे के करीब 3 घंटे बाद एक जेसीबी मशीन मौके पर पहुंची और मलबा को हटाने का काम शुरू कर दिया गया.कहा जा रहा है कि अपलाइन का ट्रैक भी उखड़ गया है. बिजली के कई खंभे टूट गए और ट्रेक्शन तार भी क्षतिग्रस्त हो गया है. कोयले और वैगन का मलबा तीनों रेलवे ट्रैक पर फैल गया है. इस कारण गया कोडरमा रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई. मलबा हटाने में करीब 20 घंटे का वक्त लग सकता है.

बता दें कि मालगाड़ी हादसे के बाद से इस रूट की सभी गाड़ियों का आवागमन बाधित हो गया. गया स्टेशन पर अब भारी तादाद में यात्री अपना टिकट कैंसिल कराने के लिए स्टेशनों का चक्कर काट रहे हैं.इस हादसे से झारखंड और बिहार दोनों जगहों पर यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है.

पढ़ें :- UP News: आजमगढ़ में स्कूल जा रहे शिक्षक की गोली मारकर हत्या,घटना से इलाके में फैली सनसनी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...