Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CBI का रिश्वत पर चोटः एनसीएल के जीएम समेत दो गिरफ्तार, घर से 13 लाख कैश बरामद

CBI का रिश्वत पर चोटः एनसीएल के जीएम समेत दो गिरफ्तार, घर से 13 लाख कैश बरामद

जबलपुर से आई CBI ने रिश्वतखोरी मामले में एनसीएल के जीएम समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। CBI को घर से 13 लाख कैश और संपत्ति के कागजात भी मिले हैं। दोनों अफसरों पर मुआवजा के बदले रिश्वत मांगने का आरोप था।

By Rakesh 

Updated Date

सोनभद्र। जबलपुर से आई CBI ने रिश्वतखोरी मामले में एनसीएल के जीएम समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। CBI को घर से 13 लाख कैश और संपत्ति के कागजात भी मिले हैं। दोनों अफसरों पर मुआवजा के बदले रिश्वत मांगने का आरोप था।

पढ़ें :- आठ बाइक के साथ दो वाहन चोर गिरफ्तार, कार, स्कूटी बरामद

जबतक विस्थापित घूस नहीं देते थे, तब तक उनकी मुआवजे वाली फाइल अटकी रहती थी। इसी मामले की शिकायत पर सीबीआई ने कार्रवाई की है। सीबीआई की जबलपुर टीम ने कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी एनसीएल के ब्लॉक बी कोयला क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय व आवास पर शुक्रवार दोपहर बाद छापा मारा था।

यह कार्रवाई परियोजना में भ्रष्टाचार और रिश्वत की शिकायत पर की गई। लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने परियोजना के महाप्रबंधक सईद गोरी एवं राजस्व शाखा में पदस्थ भू-अर्जन अधिकारी चंद्र मोहन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने बताया कि दो करोड़ मुआवजे के एवज में दो लाख की रिश्वत मांगी गई थी। पहली किश्त के रूप में 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ भू-अर्जन अधिकारी को गिरफ्तार किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com