1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Udaipur : कांग्रेस जल्द लागू कर सकती है ‘एक परिवार एक टिकट’ का फॉर्मूला, पैराशूट उम्मीदवारों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं

Udaipur : कांग्रेस जल्द लागू कर सकती है ‘एक परिवार एक टिकट’ का फॉर्मूला, पैराशूट उम्मीदवारों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं

माकन ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी के पदाधिकारियों के मूल्यांकन के लिए कांग्रेस एक मूल्यांकन विंग भी बनाएगी। ये विंग पार्टी से जुड़े लोगों का मूल्यांकन करेगी। जो अच्छा काम करेंगे वो पुरस्कृत होंगे और जो काम नहीं करेंगे वो पार्टी से बाहर किए जाएंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उदयपुर, 13 मई। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि पार्टी जल्द ही ‘एक परिवार एक टिकट’ का फॉर्मूला लागू कर सकती है।

पढ़ें :- Nav Sankalp Shivir : देश के लिए जनता के बीच जाना होगा, सभी को अपना पसीना बहाना होगा- राहुल गांधी

पढ़ें :- उदयपुर में रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार

माकन ने उदयपुर में नव संकल्प चिंतन शिविर में कहा कि पार्टी के पदाधिकारी इस नियम पर सहमत हैं। आने वाले दिनों में कांग्रेस इसे लागू कर सकती है। माकन ने कहा कि इस नियम से सिर्फ ऐसे परिवार के सदस्य को छूट मिलेगी जिसने 5 साल तक पार्टी के लिए बहुत अच्छा काम किया होगा। अब पैराशूट उम्मीदवारों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं होगी।

पढ़ें :- पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताने वाली अध्यापिका गिरफ्तार

अजय माकन ने कहा कि पार्टी में 50 फीसदी युवाओं को मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने के लिए कई तरह के बदलाव किए जाएंगे। ये बदलाव बूथ और ब्लॉक स्तर भी किए जाएंगे। माकन ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी के पदाधिकारियों के मूल्यांकन के लिए कांग्रेस एक मूल्यांकन विंग भी बनाएगी। ये विंग पार्टी से जुड़े लोगों का मूल्यांकन करेगी। जो अच्छा काम करेंगे वो पुरस्कृत होंगे और जो काम नहीं करेंगे वो पार्टी से बाहर किए जाएंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर शुक्रवार से शुरु हुआ है। यहां कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेता देश और पार्टी को मजबूत बनाने को लेकर संवाद कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...