1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर में बेकाबू इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को रौंदा, पांच की मौत

कानपुर में बेकाबू इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को रौंदा, पांच की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घंटाघर से टाटमिल की तरफ जा रही इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को टक्कर मारते हुए कुछ दूर तक घसीटते हुए निकल गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Road Accident : रेल बाजार थाना क्षेत्र में टाटमिल चौराहे पर अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को रौंदा दिया। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हैं। घटना के बाद डीसीपी पूर्वी, नगर आयुक्त और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची है। क्रेन की मदद से पुलिस क्षतिग्रस्त वाहनों को हटा रही है।

पढ़ें :- योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस व शोभायात्रा

मुख्यमंत्री योगी और प्रियंका गांधी ने जताया शोक

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भी कानपुर की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कानपुर सड़क हादसे का बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएंं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।

दुर्घटना में ट्रैफिक बूथ भी टूटा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घंटाघर से टाटमिल की तरफ जा रही इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को टक्कर मारते हुए कुछ दूर तक घसीटते हुए निकल गई। रास्ते में पड़ने वाला ट्रैफिक बूथ भी टूट गया। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर डीसीपी पूर्वी, बाबूपुरवा, रेलबाजार और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और बस में फंसे लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री योगी ने देखी 100 दिन की कार्ययोजना, निर्धारित किया विभागों का लक्ष्य

घटना की जांच में जुटी पुलिस 

लोगों का कहना है कि बस का चालक नशे में था, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। हालांकि यह भी बात सामने आ रही है कि बस का ब्रेक फेल हो गया था। हकीकत क्या है इसको लेकर पुलिस जांच पड़ताल करेगी। फिलहाल मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मार्ग दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, शिनाख्त की प्रक्रिया जारी है। हादसे में कई लोग घायल भी हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फरार चालक की तलाश के साथ ही घटना की जांच जारी है।

 

 

पढ़ें :- Uttar Pradesh : योगी आदित्यनाथ चुने गए BJP विधायक दल के नेता, कहा- जिम्मेदारी बिना रुके, बिना थके और बिना डिगे लगातार निभाते रहेंगे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...