1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : नए मुख्यमंत्री के नाम पर कल लगेगी मुहर, सोमवार को नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा में लेंगे शपथ

Uttarakhand : नए मुख्यमंत्री के नाम पर कल लगेगी मुहर, सोमवार को नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा में लेंगे शपथ

धामी ने कहा- बीजेपी विधायक दल की सोमवार शाम को देहरादून में बैठक होगी, जिसमें पार्टी नेता का चुनाव होगा। सोमवार को ही सुबह नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा में शपथ लेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 20 मार्च। उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर कल मुहर लग जाएगी। मंगलवार शाम 4 बजे एक होटल में BJP के विधानमंडल दल की बैठक होगी। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी करेंगी।

पढ़ें :- Uttarakhand : IAS अधिकारी रामविलास यादव आय से अधिक सम्पत्ति मामले में फंसे, कई ठिकानों पर उत्तराखंड विजिलेंस की रेड

पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय किया

वहीं कई दिनों से दिल्ली के केंद्रीय नेताओं के बीच उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन चल रहा था। बताया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय कर लिया है। अब इस पर विधानमंडल दल की बैठक में मुहर लगना बाकी रह गया है। बीजेपी ने सभी विधायकों को कल देहरादून में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि एक-दो दिनों में मुख्यमंत्री का भी शपथ ग्रहण समारोह तय हो जाएगा। इस बार का समारोह भव्य और दिव्य होगा। समारोह में हर वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

बीजेपी नेतृत्व के साथ मुलाकात कर देहरादून लौटे धामी

उधर उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व के साथ मुलाकात कर देहरादून लौट गए हैं। लौटने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी विधायक दल की सोमवार शाम को देहरादून में बैठक होगी, जिसमें पार्टी नेता का चुनाव होगा। सोमवार को ही सुबह नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा में शपथ लेंगे। इसके बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक में ही अगले मुख्यमंत्री का नाम साफ होगा।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

धामी की मुख्यमंत्री बनने की भी संभावना बरकरार

बतादें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में शाह के आवास पर मुलाकात की। इस दौरान पार्टी नेता मदन कौशिक और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि हाल के उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बहुमत प्राप्त हुआ है। पार्टी ने पुष्कर धामी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था, लेकिन वो खुद अपनी सीट हार गए थे। हालांकि उनके मुख्यमंत्री बनने की भी संभावना बरकरार है।

चुनाव में बीजेपी ने 70 में से 47 सीटें जीतीं

गौरतलब है कि उत्तराखंड के पांचवें विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटों पर एक साथ 14 फरवरी को मतदान हुआ था। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आए थे। चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। चुनाव में बीजेपी ने 70 में से 47 सीटें जीतीं हैं। कांग्रेस को 19 सीटों पर जीत मिली। 2 सीटों पर बसपा और 2 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते हैं।

पढ़ें :- Uttarakhand : हेमकुंड साहिब और लोकपाल के खुले कपाट, दो साल बाद दिखी रौनक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...