Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नेपाल के सोनौली सीमा से भारत में प्रवेश कर रही उज्बेकिस्तानी महिला गिरफ्तार, भेजा जेल

नेपाल के सोनौली सीमा से भारत में प्रवेश कर रही उज्बेकिस्तानी महिला गिरफ्तार, भेजा जेल

यूपी के महाराजगंज जिले के भारत-नेपाल के सोनौली सीमा पर एसएसबी पुलिस और इमीग्रेशन की टीम ने फर्जी आधार कार्ड को लेकर नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही एक उज्बेकिस्तान की महिला को गिरफ्तार किया है।

By Rakesh 

Updated Date

महाराजगंज। यूपी के महाराजगंज जिले के भारत-नेपाल के सोनौली सीमा पर एसएसबी पुलिस और इमीग्रेशन की टीम ने फर्जी आधार कार्ड को लेकर नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही एक उज्बेकिस्तान की महिला को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- UPः फीस जमा करने जा रहे BCA के छात्र की मौत, ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर

आधार कार्ड पर नाम और पता मिला फर्जी

जांच में विदेशी महिला का पासपोर्ट और वीजा वैध मिला लेकिन आधार कार्ड पर नाम और पता अलग-अलग मिला। इसके बाद सोनौली पुलिस ने उज़्बेकिस्तान की महिला के खिलाफ कूटरचित तरीके से दस्तावेज बनाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। भारत नेपाल की सोनाली सीमा पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट थीं।

नेपाल से हर आने-जाने वालों की सघन तलाशी ली जा रही थी। इसी दौरान नेपाल से एक महिला भारत में प्रवेश करती दिखाई दी। जिसके बाद एसएसबी जवानों ने जब उसे रोका तो उसने अपना पासपोर्ट और वीजा दिखाया। जिसमें उसका नाम राखी मया दिलबाग निवासी उज़्बेकिस्तान लिखा हुआ था। लेकिन जब उसके पास से आधार कार्ड बरामद हुआ तो उसे पर नलफिर खान निवासी साकेत फ्लैट नंबर 3 मालवीय नगर नई दिल्ली लिखा हुआ था।

सुरक्षा एजेंसी ने फोटो की मिलान की तो आधार कार्ड पर फोटो असली मिली। इसके बाद एसएसबी जवानों ने दस्तावेज समेत उज़्बेकिस्तान की महिला को इमिग्रेशन विभाग को सौंप दिया। जांच में पता चला कि महिला ने  कूटरचित तरीके से अपना आधार कार्ड बनवाया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला को 14 विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

पढ़ें :- जौनपुर में कोतवाल की दबंगई, चाय की दुकान में की तोड़फोड़, पीड़ित ने मांगा न्याय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com