Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Vijayawada News: स्वीमिंग पूल में क्लोरीन गैस हुई लीक,10 से अधिक बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर

Vijayawada News: स्वीमिंग पूल में क्लोरीन गैस हुई लीक,10 से अधिक बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर

विजयवाड़ा नगरपालिका के एक स्विमिंग पूल में क्लोरिन गैस के लीक होने से 10 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए हैं.बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी की उम्र 8-14 साल है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा जिले में एक नगरपालिका स्विमिंग पूल में क्लोरीन गैस रिसाव की वजह से 8 से 14 वर्ष की आयु के दस से अधिक छात्र बीमार पड़ गए. गुरुवार को स्विमिंग पूल अकादमी के पर्यवेक्षक ने इस बात की जानकारी दी. हादसा बुधवार को विजयवाड़ा नगर निगम स्विमिंग पूल में उस समय हुआ जब बच्चे स्विमिंग पूल में अभ्यास कर रहे थे. पूल में क्लोरीन लीक होने से बच्चे गंभीर रूप से बीमार हैं.

पढ़ें :- Haryana: बहादुरगढ़ में कार की चपेट में आई बाइक, हादसे में पिता कि मौत बेटा गंभीर रूप से घायल, PGI में भर्ती

टैंकर से क्लोरीन गैस का हुआ रिसाव

सभी बच्चे 50 मीटर के पूल में तैर रहे थे और 25 मीटर के पूल के एक टैंकर से क्लोरीन गैस का रिसाव हुआ. बता दें कि यह हादसा बुधवार का है. पर्यवेक्षक ने बताया कि जब बच्चे स्विमिंग पूल में प्रैक्टिस कर रहे थे तो गलती से क्लोरिन गैस लीक हो गई और यह बच्चे बीमार हो गए. अधिकारी ने बताया कि सभी बच्चे 50 मीटर के पूल में तैर रहे थे और 25 मीटर के पूल के एक टैंकर से क्लोरीन गैस का रिसाव हुआ. बच्चे 11 दिसंबर को एलुरु में होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे थे.

रामबाबू ने आगे जानकारी दी, ‘स्विमिंग पूल में क्लोरीन गैस के रिसाव की वजह से 8-14 साल के 10 से 12 छात्र बीमार पड़ गए. हम उन्हें सरकारी अस्पताल ले गए. गैस रिसाव पुराने उपकरण और पुराने गैस सिलेंडर की वजह से हुआ.इसे बाद में नियंत्रित किया गया. सभी छात्र अब स्थिर हैं। इस घटना में छात्रों के साथ हमारा एक कर्मचारी भी बीमार पड़ गया. उन्होंने आगे कहा, स्विमिंग पूल 8 तक निर्धारित है लेकिन तैराकों के अनुरोध की वजह से स्विमिंग पूल को 8:30 बजे तक खोला गया था.कुछ छात्रों ने बताया कि उन्हें 11 दिसंबर को होने वाली अपनी प्रतियोगिता की प्रैक्टिस करनी है, मैंने उनसे नगरपालिका आयुक्त से अनुमति लेने के लिए कहा और बच्चों ने कहा कि उनके पास अनुमति है।”

पढ़ें :- Chhattisagrh news: कोरबा में गैंगरेप की शिकार 13 वर्षीय लड़की ने बच्चे को दिया जन्म, मामले में 3आरोपि गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com