1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले क्रिकेटर बने

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले क्रिकेटर बने

भारत के स्टार विराट कोहली का सोशल मीडिया पर जलवा बरकरार है क्योंकि वह माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स पूरे करने वाले पहले क्रिकेटर बने ।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जिनके 211 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं, ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। दुनिया में सबसे लोकप्रिय एथलीट्स में से एक विराट कोहली की इंस्‍टाग्राम पर पहले ही फैन फॉलोइंग बहुत हैं। इस समय उनके इंस्‍टाग्राम पर 211 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं फेसबुक पर उनके 49 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जिससे सोशल मीडिया पर उनके 310 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं। बता दें कि एशिया कप 2022 में विराट कोहली मोहम्‍मद रिजवान के बाद सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने थे।

पढ़ें :- विराट कोहली ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड, टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

दो अर्द्धशतक और एक शतक के साथ, कोहली ने हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 के दौरान फॉर्म में वापसी की, जो भारत के प्रमुख स्कोरर और प्रतियोगिता के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुआ। कोहली ने नवंबर 2019 से शतक के सूखे को भी टूर्नामेंट के दौरान समाप्‍त किया। उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड के अपने आखिरी मैच में 61 गेंदों में नाबाद 122 रन बनाए थे। क्रिकेट के मैदान पर अपार उपलब्धियां हासिल करने वाले विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भी कीर्तिमान स्‍थापित किया है। वह दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिनके ट्विटर पर 50 मिलियन यूजर्स पूरे हो चुके हैं।

पढ़ें :- World cup T20: होटल रूम का वीडियो लीक होने पर भड़के Virat Kohli, गुस्से में कोहली ने लगाई फटकार

भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी, लेकिन कोहली ने इस दौरान अपने शतकों का सूखा खत्‍म करते हुए 71वां अंतरराष्‍ट्रीय सैकड़ा जड़ा। कोहली को 71वें शतक के लिए 1019 दिनों का इंतजार करना पड़ा। वैसे, टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में कोहली का यह पहला शतक था। केएल राहुल के साथ अफगानिस्‍तान के खिलाफ ओपनिंग करने आए कोहली ने 61 गेंदों में नाबाद 122 रन जड़ दिए। कोहली ने बताया था कि उन्‍हें ब्रेक की सख्‍त जरूरत थी, लेकिन उन्‍हें इसका एहसास नहीं हुआ था।

कोहली ने साथ ही खुलासा किया था कि उनके क्रिकेट करियर में पहली बार ऐसा हुआ जब एक महीने तक उन्‍होंने क्रिकेट के बल्‍ले को हाथ नहीं लगाया था। अफगानिस्‍तान के खिलाफ शतक के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली का इंटरव्‍यू करके उन्‍हें शतक का सूखा समाप्‍त करे की बधाई दी थी। कोहली ने तब रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन को धन्‍यवाद दिया था कि उन्‍हें अपने हिसाब से खेलने का अवसर प्रदान किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...