1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Weather Updates: यूपी, दिल्ली, हरियाणा समेत 7 राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, मौसम विभाग का अनुमान

Weather Updates: यूपी, दिल्ली, हरियाणा समेत 7 राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, मौसम विभाग का अनुमान

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालय के क्षेत्रों में 18 जनवरी से हालात बिगड़ेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 जनवरी। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को 7 राज्यों में भीषण ठंड पड़ने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के बयान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले 2 दिनों तक शीतलहरों का प्रकोप रहेगा। हालांकि, कुछ राज्यों में ये हालात कुछ जगहों पर ही देखने को मिलेंगे। IMD ने कहा कि दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में देर रात और सुबह के वक्त कुछ जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है।

पढ़ें :- Heavy Snowfall Alert : हिमाचल प्रदेश के 5 जिलों में हिमखंड गिरने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालय के क्षेत्रों में 18 जनवरी से हालात बिगड़ेंगे। इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ पूर्वोत्तर भारत को 21 जनवरी से प्रभावित करेगा। जिसके चलते राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक घने से बहुत ज्यादा घना कोहरा रहने के आसार हैं।

इसके अलावा जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में भी 16 और 17 तारीख को घना कोहरा रहेगा। मौसम विभाग ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन भारी ठंड की स्थिति बनी रहेगी। गौरतलब है कि रविवार को भी उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरे की स्थिति देखी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...