Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हिट रहा यूपी का दिल्ली रोड शो, UP को मिले 2.75 करोड़ के निवेश प्रस्ताव

हिट रहा यूपी का दिल्ली रोड शो, UP को मिले 2.75 करोड़ के निवेश प्रस्ताव

यूके के कॉसिस ग्रुप ने 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर प्रदेश में पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट और ईवी टेक पार्क स्थापित करेगी.एनटीपीसी की ओर से चार नए प्रोजेक्ट पर 42 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

योगी सरकार का शुक्रवार को दिल्ली में हुआ रोड शो भी हिट रहा. यूपी ने दिल्ली रोड शो के जरिए 2.75 लाख करोड़ के निवेश का इंतजाम किया. टीम योगी ने देश और विदेश के उद्यमियों के संग निवेश के समझौतों पर हस्ताक्षर किए और उन्हें फ़रवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का न्यौता भी दिया. बता दें कि देश-विदेश से मिलकर अब तक योगी सरकार को 17 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिल चुका है.

पढ़ें :- हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए: सीएम योगी

यूके के कॉसिस ग्रुप ने 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर प्रदेश में पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट और ईवी टेक पार्क स्थापित करेगी। एनटीपीसी की ओर से चार नए प्रोजेक्ट पर 42 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इससे प्रत्यक्ष रूप से एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे.

औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी और ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा के नेतृत्व में सरकार की टीम ने दिल्ली में रोड शो किया। यूके के कॉसिस ग्रुप ने 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर कर ईवी टेक पार्क और ईवी निर्माण प्लांट का निर्माण करने के लिए एमओयू किया है। कंपनी का दावा है कि इससे करीब 30 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा.

इन्होंने साइन किए एमओयू

कॉसिस ग्रुप : ₹1.25 लाख करोड़
आरईसी लिमिटेड :₹ 65,350 करोड़
एनटीपीसी : ₹42,280 करोड़
यशोदा मेडिसिटी : ₹1,300 करोड़
वानिकी सेक्टर में 14,085 करोड़ के एमओयू

पढ़ें :- एक अप्रैल से यूपी में महंगी होगी शराब, योगी आदित्यनाथ सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली के होटल द ओबेरॉय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योगपतियों को वीडियो सन्देश के जरिए संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश निवेशकों के लिए सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बना है. प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों वाला यूपी गुड गवर्नेंस के साथ ही अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ जेरो टॉलरेंस नीति, सिंगल विंडो निवेश पोर्टल, इज ऑफ़ डूइंग बिज़नेस और निवेश फ्रेंडली नीतियों के साथ देश का अग्रणी राज्य बना है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com