1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. National Herald Case : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत

National Herald Case : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत

नेशनल हेराल्ड मामले में आज राहुल गांधी से ईडी ने पूछताछ की। पिछले दो दिनों से चल रही है पूछताछ। कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 15 जून 2022। नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुधवार ईडी दफ्तर में बुलाया गया था। राहुल के ईडी दफ्तर पर पहुंचने के दौरान कांग्रेसियों की ओर से सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया गया। महिला कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गई, कार्यकर्ताओं की भीड़ को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

पढ़ें :- National Herald Case : राहुल गांधी से ED की पूछताछ, कांग्रेस में रोष, हिरासत में कांग्रेस के कई नेता

नेशनल हेराल्ड के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले तीन दिनों से कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय में पूछताछ की जा रही है। राहुल गांधी से ईडी दफ्तर में पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यालय में पुलिस की एंट्री के विरोध में कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर अपना रोष प्रकट किया। राहुल गांधी से हो रही पूछताछ के विरोध में सचिन पायलट को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया।

इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने बताया कि कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन की इजाजत नहीं ली गई थी। कांग्रेस को पुलिस की ओर से धारा 144 लागू होने की बात पहले ही सूचित कर दी गई थी। इसके बाद भी कांग्रेस की ओर से हंगामा किया गया।

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने की पुलिस की निंदा 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार के इशारे पर पुलिस कांग्रेसी नेताओं को पीटने का काम कर रही है, जो गलत है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ईडी व भाजपा का विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस शांति पूर्ण ढ़ंग से प्रदर्शन करने से रोकना लोकतंत्र की हत्या है।

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी

इसके साथ ही भूपेश बघेल ने कहा कि मैं अपने घर में किसी से पूछकर तो नहीं जाऊंगा। मैं नक्सल प्रदेश से आता हूं और मुझको जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है। लेकिन मुझे कहा जाता है कि मैं केवल एक ही सुरक्षाकर्मी को लेकर जा सकता हूं। मुझे एक घंटे तक रोका जाता है।

इसके अलावा अधिर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यालय में प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं को रोकना गैरकानूनी है। यह कार्रवाई पीएम मोदी और गृह मंत्री के कहने पर भी हो रही है।

कल चार घंटे हुई थी पूछताछ

राहुल गांधी से कल लंबी पूछताछ की गई थी। ईडी ने पहले राउंड में चार घंटों तक राहुल गांधी से पूछताछ की। लंच के बाद उनसे करीब 6 घंटों तक दोबारा पूछताछ की गई। एजेंसियों का कहना है कि राहुल गांधी का बयान दर्ज करने में समय लग रहा है।

राहुल गांधी की पूछताछ के समय कांग्रेसियों ने दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया। इस हंगामे की वजह से दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है।

55 करोड़ की हेराफेरी का है आरोप

साल 2012 में सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज कराया था। इसमें सुब्रमण्यम स्वामी ने गांधी परिवार पर करीब 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था। लेकिन 2015 में ईडी ने इस केस की छानबीन शुरु की।

पढ़ें :- Gujarat : आदिवासी सत्याग्रह रैली से राहुल गांधी का बीजेपी पर तंज- कांग्रेस को दो नहीं, एक भारत चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...