1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. युद्ध का 23वां दिन : यूक्रेन का दावा- अब तक 14 हजार रूसी सैनिकों की मौत, 780 यूक्रेनी नागरिकों ने जान गंवाई

युद्ध का 23वां दिन : यूक्रेन का दावा- अब तक 14 हजार रूसी सैनिकों की मौत, 780 यूक्रेनी नागरिकों ने जान गंवाई

यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि अब तक हुई जंग में 14 हजार से ज्यादा रूसी सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा रूस को 108 हेलिकॉप्टर्स और 864 वाहन भी गंवाने पड़े हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कीव, 18 मार्च। यूक्रेन पर रूस के हमले के 23वें दिन रूसी सेना ने लवीव शहर को निशाना बनाया है। जहां रॉकेट्स से हमला किया जा रहा है। इस बीच यूक्रेन का दावा है कि उसने अबतक 14 हजार रूसी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने इस लड़ाई में 780 यूक्रेनी नागरिकों की मौत की पुष्टि की है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

रूसी सेनाओं ने यूक्रेन के प्रमुख शहर लवीव को निशाना बनाया

वहीं दुनिया की तमाम ताकतों के प्रयास के बावजूद रूस के हमलावर रुख में कोई परिवर्तन नहीं आया है। शुक्रवार को रूसी सेनाओं ने यूक्रेन के प्रमुख शहर लवीव को निशाना बनाया। लवीव के मेयर ने हवाई अड्डे के पास रूसी रॉकेटों के हमले की पुष्टि की है। यहां धमाकों की आवाज कई बार सुनी गई है। इस युद्ध में आम नागरिकों को भी जान गंवानी पड़ रही है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने यूक्रेन में रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से अब तक यूक्रेन के 780 नागरिकों की मौत की पुष्टि की है।

अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर 43 हमलों की पुष्टि

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर 43 हमलों की पुष्टि की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस घेब्येयियस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि इन हमलों में 12 लोग मारे गए और 34 घायल हुए हैं। यूक्रेन भी जवाबी कार्रवाई में पीछे नहीं हट रहा है। यूक्रेन की एयर डिफेंड फोर्स ने दावा किया है कि उन्होंने रूस के 14 ठिकानों को तबाह कर दिया है। ये एयर स्ट्राइक 17 मार्च को की गई थी। हालांकि रूस को कितना नुकसान हुआ है? यह बात अभी सामने नहीं आई है। यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि अब तक हुई जंग में 14 हजार से ज्यादा रूसी सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा रूस को 108 हेलिकॉप्टर्स और 864 वाहन भी गंवाने पड़े हैं।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...