1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मंत्री नवाब मलिक की रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग, मामला दर्ज

मंत्री नवाब मलिक की रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग, मामला दर्ज

नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने खुद का नाम इम्तियाज बताते हुए उनके मोबाइल फोन पर कॉल कर नवाब मलिक की रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपये की मांग की।

By Akash Singh 
Updated Date

मुंबई : मंत्री नवाब मलिक की रिहाई के लिए इम्तियाज नामक अनजान व्यक्ति द्वारा फराज मलिक को फोन कर 3 करोड़ रुपये की मांग किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इसकी शिकायत वकील आमीर मलिक ने विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन में गुरुवार को दर्ज कराई है।

पढ़ें :- एकनाथ शिंदे ने कहा मेरे पास 50 से ज्यादा विधायक, उद्धव ठाकरे अभी अल्पमत में

नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने खुद का नाम इम्तियाज बताते हुए उनके मोबाइल फोन पर कॉल कर नवाब मलिक की रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपये की मांग की। कथित इम्तियाज का दावा था कि वह नवाब मलिक को रिहा कराने में मदद करेगा। इसके एवज में 3 करोड़ रुपये बिटक्वाइन के रूप में देने होंगे। इस मांग के बाद वकील आमीर मलिक ने कथित इम्तियाज के विरुद्ध रंगदारी वसूली के प्रयास का मामला दर्ज कराया है।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम मनीलॉड्रिंग मामले में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। 13 दिन ईडी की कस्टडी में रहने के बाद नवाब मलिक इस समय आर्थर रोड जेल में न्यायिक कस्टडी में हैं। नवाब मलिक की ओर से हाईकोर्ट में ईडी की कार्रवाई को गलत बताते हुए याचिका की गई थी, जिसे हाईकोर्ट ठुकरा चुका है। इसी तरह नवाब मलिक के जमानत की याचिका विशेष पीएमएलए कोर्ट ठुकरा चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...