1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार में अग्निपथ स्कीम के विरोध में सड़कों पर हुआ जमकर हंगामा, बक्सर में रोकी ट्रेन

बिहार में अग्निपथ स्कीम के विरोध में सड़कों पर हुआ जमकर हंगामा, बक्सर में रोकी ट्रेन

अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार में युवा सड़कों पर हंगामा करने उतर आए। इस हंगामे में युवाओं ने बक्सर में ट्रेन रोक दी। हंगामे को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार,15-जून-2022। केंद्र सरकार के द्वारा सेना में शॉर्ट टर्म कमीशन के लिए अग्निपथ स्कीम को लाया गया है। इस स्कीन को लेकर बिहार के युवा खासे रोष में हैं। आज बिहार के विभिन्न इलाकों में युवाओं ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में सड़कों पर जमकर बवाल काटा। इस विरोध में लोगों ने बक्सर ट्रेन पर पथराव किया और मुजफ्फरपुर सड़कों पर हंगामा किया। कई जगहों पर चक्काजाम भी किया गया।

पढ़ें :- Agnipath Scheme : राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला- कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना को भी लेना पड़ेगा वापस

सेना में भर्ती के नियमों में बदलाव का बिहार के युवाओं ने कड़ा विरोध किया। सेना की अग्निपथ स्कीम के विरोध में बुधवार युवाओं ने कई इलाकों में जमकर हंगामा किया। सेना में भर्ती की  तैयारी में जुटे युवाओं ने नई योजना का विरोध करते हुए पटना जा रही पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन पर बक्सर में पथराव किया। काशी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनों को रोके जाने की भी खबर है। मुजफ्फरपुर में प्रदर्शनकारियों ने चक्कर मैदान व रेलवे स्टेशन के पास हंगामा किया। यहां चक्काजाम की भी खबर है। सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर गोलंबर में सैकड़ों युवा नारेबाजी करते दिखे। यहां एनएच 28 चक्काजाम किया गया। पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध कायम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...