1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Agnipath Scheme : राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला- कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना को भी लेना पड़ेगा वापस

Agnipath Scheme : राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला- कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना को भी लेना पड़ेगा वापस

राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए इस समय सबसे जरूरी रोजगार का मुद्दा है। केंद्र की मोदी सरकार ने रोजगार देने वाली इस ‘रीड की हड्डी’ को तोड़ दिया है। युवाओं के पास आखिरी विकल्प के तौर पर सेना थी। मोदी सरकार ने ये रास्ता भी बंद कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 22 जून। बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को सेना में जवानों को भर्ती करने से जुड़ी अग्निपथ भर्ती योजना को आखिरकार वापस लेना होगा।

पढ़ें :- Agnipath Scheme : अजीत डोभाल ने कहा- सरकार अग्निपथ योजना नहीं लेगी वापस, हिंसक प्रदर्शन करने वाले असल में सेना में भर्ती के उम्मीदवार नहीं

देश भक्ति का असली अर्थ देश को मजबूत करना- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवा जानते हैं कि देश भक्ति का असली अर्थ देश को मजबूत करना है। अग्निपथ से सेना और राष्ट्र दोनों कमजोर होंगे। कांग्रेस पार्टी ये सुनिश्चित करेगी कि सरकार योजना को वापस ले। दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और विधायकों के सामने राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय से जुड़ी पूछताछ और राष्ट्रीय मुद्दों पर भी अपनी बात रखी। पार्टी पिछले कुछ दिनों से केंद्र सरकार की कथित प्रतिशोध की राजनीति और अग्निपथ योजना को लेकर सत्याग्रह कर रही है।

सरकार को अग्निपथ भर्ती योजना को वापस लेना पड़ेगा- राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा था, उसी तरह से अग्निपथ भर्ती योजना को भी वापस लेना पड़ेगा। देश का युवा इसके लिए पार्टी के साथ खड़ा होगा। ED की पूछताछ के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि वो इस दौरान अकेले नहीं थे और उनके साथ पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता था। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को थकाया जा सकता है, लेकिन पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को कोई नहीं थका सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सच्चाई के लिए लड़ते हैं। उनकी इसी शक्ति के कारण ED के नेताओं को भी समझ में आ गया की पार्टी कार्यकर्ता को डराया, दबाया या धमकाया नहीं जा सकता।

इस समय सबसे जरूरी रोजगार का मुद्दा- राहुल गांधी

वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए इस समय सबसे जरूरी रोजगार का मुद्दा है। केंद्र की मोदी सरकार ने रोजगार देने वाली इस ‘रीड की हड्डी’ को तोड़ दिया है। युवाओं के पास आखिरी विकल्प के तौर पर सेना थी। मोदी सरकार ने ये रास्ता भी बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की बात करती है, लेकिन अब ना कोई रैंक और ना कोई पेंशन।

पढ़ें :- Agneepath Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में प्रदर्शन जारी, जहानाबाद में ट्रक में लगाई आग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...