Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Exit Poll को लेकर विपक्ष का हमला, अखिलेश यादव ने इलेक्शन कमीशन पर जताई उम्मीद …

Exit Poll को लेकर विपक्ष का हमला, अखिलेश यादव ने इलेक्शन कमीशन पर जताई उम्मीद …

लोकसभा चुनाव का रण खत्म हो चुका है। इससे ठीक एक दिन पहले आज दिल्ली में चुनाव आयोग की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान काउंटिंग को लेकर

By up bureau 

Updated Date

दिल्ली। लोकसभा चुनाव का रण खत्म हो चुका है। इससे ठीक एक दिन पहले आज दिल्ली में चुनाव आयोग की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान काउंटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने अपनी बात रखी। CEC राजीव कुमार और चुनाव आयुक्तों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। चुनाव आयोग की ओर से कहा गया कि 64 करोड़ से ज्यादा वोटरों ने मतदान किया है। भारत का ये चुनाव ऐतिहासिक है। महिलाओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया. 31 करोड़ महिलाओं ने मतदान किया, ये कई देशों की जनसंख्या से ज्यादा है, हमने महिलाओं की गरिमा का सम्मान रखा।

पढ़ें :- माता बनी कुमाता : दिल दहला देने वाली घटना जिसे 4 साल तक पाला, उसे पल में मार डाला

आपको बता दें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्जिट पोल को लेकर जमकर हमाला बोला है। उन्होनें कहा है कि “फार्म 17 सी की कॉपी एजेंटो के पास है, हमारी पार्टी के पास कार्यालय में वह सारे फॉर्म है, क्योंकि हमें पता था बीजेपी किसी भी षड्यंत्र में शामिल हो सकती है इसलिए डे वन से पूरी जानकारी हम लोग ने रखी है। ” आगे उन्होनें कहा कि “यह जवाब इलेक्शन कमीशन को देना चाहिए अगर किसी को इस बात का शक है कि वोट आखिरकार क्यों बढ़ रहा है। जो फार्म 17 सी है उसमें पूरी जानकारी है कितना वोट पड़ा है। मुझे उम्मीद है इलेक्शन कमीशन तमाम नियमों का पालन करेगा। ”

ऐसे में अखिलेश यादव ने संविधान को लेकर कहा कि “इतनी तपती गर्मी में लोगों ने इस लोकतंत्र को, संविधान को मजबूत बनाने के लिए मतदान किया, किसी भी जगह पर ऐसा नहीं दिखा कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में लोग आए हो। जो एग्जिट पोल वाली संस्थाएं, एजेंसी हैं, क्या वह भाजपा के लिए कई वर्षों से बूथ मैनेजमेंट का कार्य कर रहे कि नहीं कर रहे हैं। ” और “भाजपा ने न्यायालय तक में अपने लोग पिछले दरवाजे से सेट किए, न्यायाधीशों से खुलकर के एक विचारधारा विशेष के लिए बयान दिलवाएं। नौकरशाही में लैटरल एंट्री के नाम पर यही धांधली की. झूठ आंकड़ों से देश को छला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com