1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत ने पाकिस्तान को चटाई धुल,पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

भारत ने पाकिस्तान को चटाई धुल,पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया,हार्दिक पांड्या बने मेन ऑफ दी मैच

By Ruchi Kumari 
Updated Date

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारा जवाब जीत कर दिया. इस जीत के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी.
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “टीम इंडिया ने आज के एशिया कप के मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया. टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है. उन्हें जीत की बधाई.”
भारत की इस जीत के हीरो रहे स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या. हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में तीन विकेट चटकाए और फिर बल्लेबाजी में चार चौकों औक एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए.
भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल शून्य पर आउट हो गए. उन्हें डेब्यू मैन नसीम शाह ने बोल्ड किया.
कोहली ने तीन चौके और एक छक्का लगाया. हालांकि, रोहित लगातार संघर्ष करते और सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. कोहली 35 रन बनाकर नवाज की गेंद पर कैच आउट हुए.

पढ़ें :- एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने किया ऐलान

रोहित और कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में दिख रही थी. ऐसे में चार नंबर पर बैटिंग करने आए रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला. पहले जड्डू ने सूर्यकुमार यादव (18 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की. इसके बाद जब सूर्य आउट हो गए तो जडेजा ने हार्दिक पांड्या के साथ भारत को मुश्किल से निकाला. रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले. वहीं हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया.

वहीं पाकिस्तान के लिए डेब्यू मैन नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाए. नसीम ने राहुल और सूर्यकुमार को बोल्ड किया. इसके अलावा स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट झटके.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...