Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महिला ने Bengaluru Airport पर लगाया कपड़े उतरवाने का आरोप, सुरक्षा जांच के दौरान उतरवाई शर्ट

महिला ने Bengaluru Airport पर लगाया कपड़े उतरवाने का आरोप, सुरक्षा जांच के दौरान उतरवाई शर्ट

एक और गंभीर मामला एयरपोर्ट से सामने आ रहा है जहां एक महिला म्यूजिशन ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान उससे शर्ट उतरवाई गई। उन्होंने कहा कि क्या एयरपोर्ट को महिला के साथ इस तरह का व्यवहार करना चाहिए।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Bengaluru News: एक और गंभीर मामला एयरपोर्ट से सामने आ रहा है जहां एक महिला म्यूजिशन ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु के केंपुगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान उससे शर्ट उतारने को कहा गया। उन्होंने कहा कि यह अनुभव बहुत ही बुरा था। ट्विटर पर महिला ने इस वाकया की शिकाय की और पूछा कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर क्या महिलाओं की शर्ट उतरवाना जरूरी है? उन्होंने कहा कि वह सिक्योरिटी चेकपॉइंट पर केवल कैमिसोल पहनकर खड़ी थी और ऐसे में लोग फालतू में उसे घूर रहे थे।

पढ़ें :- खास ऑफर - अब से कम कीमतों में करें हवाई सफर , जानिए क्या है ऑफर !

ट्विटर पर कृषानी गढ़वी नाम की छात्रा और म्यूजिशन ने लिखा, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान मुझसे शर्ट उतारने को कहा गया। इस तरह से सिक्योरिटी चेक पॉइंट पर केवल एक कैमिसोल पहनकर खड़े रहने का अनुभव बहुत ही बुरा था। एक महिला के तौर पर आप कभी नहीं चाहेंकि लोग आपको इस तरह से देखें। आपको महिलाओं के कपड़े उतरवाने की क्या जरूरत है?

महिला की शिकायत पर सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। वहीं बेंगलुरु एयरपोर्ट की तरफ से कहा गया कि इस मामले को सिक्योरिटी टीम के पास ले जाया गया है। एयरपोर्ट की तरफ से घटना पर दख भी जताया गया। ट्वीट कर कहा गया, हमें एयरपोर्ट पर हुई आपकी असुविधा के लिए दुख है। हमने अपनी ऑपरेशन टीम को भी इसकी जानकारी दी है और सीआईएसएफ द्वारा संचालित सुरक्षा टीम को भी बताया गया है।

एयरपोर्ट की तरफ से गढ़वी का कॉन्टैक्ट नंबर भी मांगा गया। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने गढ़वी की पोस्ट पर जवाब दिया कि यह एयरपोर्ट की बहुत बड़ी गलती है। सुरक्षा जांच जरूरी है लेकिन किसी को इस तरह से परेशान नहीं किया जाना चाहिए। जानकारी के मुताबिक गढ़वी ने अपना ट्विटर हैंडल भी इनैक्टिव कर दिया। यह जानकारी नहीं है कि वह घरेलू यात्रा करने जा रही थीं या फिर विदेश यात्रा। बीते दिनों दिल्ली और बेंगलुरु एयरपोर्ट पर काफी हड़कंप मचा हुआ था। दो साल के प्रतिबंधों के बाद छूट के समय छुट्टियां बिताने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ-जा रहे थे। ऐसे में इमिग्रेशन काउंटर पर काफी भीड़ देखी जा रही थी।

ट्वीट के जवाब में बेंगलुरु एयरपोर्ट ने कहा कि उसने ऑपरेशन विभाग और सीआईएसएफ द्वारा प्रबंधित सुरक्षा टीम के सामने इस मुद्दे को उठाया है। इसमें कहा गया है, “हमें हुई परेशानी के लिए गहरा खेद है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। हमने इसे अपनी संचालन टीम के सामने उजागर किया है और इसे सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) द्वारा प्रबंधित सुरक्षा दल तक पहुंचाया है।” बिना स्पष्टीकरण दिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपने ट्वीट भी डिलीट कर दिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com