Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों पर हार रही BJP,मैनपुरी में डिंपल की विजयी बढ़त

5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों पर हार रही BJP,मैनपुरी में डिंपल की विजयी बढ़त

उत्तर प्रदेश की एक मैनपुरी लोकसभा सीट और पांच राज्यों की छह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा (BJP) हारती नज़र आ रही है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट सहित 5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों में हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. इस बीच बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की विधानसभी सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे भी आज आने हैं. यूपी की दो विधानसभी सीट रामपुर और खतौली में इस बार सबकी निगाहें लगी हैं.

पढ़ें :- योगी सरकार पर Akhilesh Yadav का बड़ा आरोप, पोस्ट कर कही यह बड़ी बात ...

पांच दिसंबर को यह उपचुनाव हुए थे. उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा सीट मैनपुरी और पांच राज्यों की छह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा हारती नज़र आ रही है. ओडिशा में पदमपुर, राजस्थान में सरदारशहर, बिहार में कुढनी और छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर भाजपा को शिकस्त मिलती दिख रही है. उत्तरप्रदेश की बात करें तो मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर सदर में सपा का दबदबा है तो खतौली में राष्ट्रीय लोक दल आगे चल रही है.

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना में समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव आगे चल रही हैं. डिंपल यादव को 216381 वोट मिले हैं जबकि उन्हें 63.11 प्रतिशत मत मिले हैं. वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रघुराज सिंह शाक्य को अब तक 120507 वोट मिले हैं और उन्हें केवल 35.15% मतप्रतिशत मिला है. मैनपुरी में यह सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई थी.

बिहार और राजस्थान विधानसभा चुनाव का हाल

बिहार के कुरहानी से बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता आगे हो गए हैं, राजस्थान के सरदारशहर में कांग्रेस नेता अनिल कुमार शर्मा आगे चल रहे हैं.
आजम के गढ़ रामपुर में कांटे की टक्कर

पढ़ें :- CM Yogi ने 7720 लेखपालों को बांटे नियुक्ति पत्र, “2017 से पहले लूट होती थी, मगर आज सारी प्रक्रिया पारदर्शी है…”

सपा नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में भाजपा अब 129 वोटों से पीछे हो गई है. भाजपा प्रत्याशी आकश सक्सेना सपा के आमिस रजा से 129 वोटों से पीछे हैं.

बिहार के कुढ़नी उपचुनाव में भाजपा को बढ़त
बिहार के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलती दिख रही है. पहले राउंड की गिनती के बाद यह है वोट.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com