Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम भजनलाल ने कहा – चुनाव राजनैतिक कार्यकर्ताओं की मुख्य परीक्षा

भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम भजनलाल ने कहा – चुनाव राजनैतिक कार्यकर्ताओं की मुख्य परीक्षा

किशनगढ़: देश में इस समय चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं. इस दौरान राजस्थान में बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रही है ,,, इसी कड़ी में सीएम भजनलाल शर्मा किशनगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की,,

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

किशनगढ़: देश में इस समय चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं. इस दौरान राजस्थान में बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रही है ,,, इसी कड़ी में सीएम भजनलाल शर्मा किशनगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की,,

पढ़ें :- हनुमानगढ़ : बाल सुधार गृह से चार बच्चे हुए फरार, गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर हुए फरार

 

किशनगढ़ के सभागार में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के लिए काम करती है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि उन्हें जनता का विश्वास जीतना है तथा जनता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी है

क्योंकि चुनाव राजनैतिक कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी परीक्षा होती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में कोई भी मैसेज 15 मिनिट में हर स्तर के कार्यकर्ता तक पहुंचकर उस पर कार्यवाही भी शुरू हो जाती है, ऐसा सिस्टम केवल भाजपा के पास ही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के बाद राजनैतिक दलों और राजनेताओं की तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और लूट-झूठ की राजनीति को बदलने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा देती थी, जबकि गरीब कल्याण से उनका कोई सरोकार नहीं है।

पढ़ें :- राजस्थान: जल्द जारी होगा RBSE 5वीं, 8वीं का रिजल्ट

प्रधानमंत्री ने देश के विकास के साथ गरीब कल्याण एवं सीमा सुरक्षा सहित हर क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए हैं। साल 2014 और 2019 में किए वादों को पूरा किया है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार ईआरसीपी के द्वारा पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पानी पहुंचाने का काम कर रही है। ईआरसीपी के माध्यम से इन जिलों में पेयजल के साथ 2 लाख 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई भी होगी। गत कांग्रेस सरकार द्वारा ईआरसीपी पर अटकाने, लटकाने तथा भटकाने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार, हरियाणा सरकार और राजस्थान सरकार द्वारा 30 साल से लंबित ऐतिहासिक यमुना जल समझौता किया गया। इसके माध्यम से राजस्थान को अपने हिस्से का पूरा पानी मिलेगा।

साथ ही मुख्यमंत्री ने पेपरलीक को रोकने के लिए भी किए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा की हमारी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही एसआईटी का गठन किया गया तथा एसआईटी ने इन प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई कर 97 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- राजस्थान: बढ़ती गर्मी के चलते जयपुर में स्कूलों की छुट्टी, उदयपुर-कोटा संभाग में आज बारिश अर्लट

राज्य संविधान से चलता है तथा ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले बड़े से बड़े व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि गैंगवार सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले राजस्थान में पेट्रोल तथा डीजल की दरें हर जिले में अलग-अलग थी। इससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था। हमने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की तथा राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर कर जनता से किए वादे को पूरा किया है।

किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर 1150 रुपये करने, जनप्रतिनिधि का भत्ता बढ़ाने जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं।

उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनने के केवल 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए 45 प्रतिशत वादे पूर्ण कर दिए हैं। हम संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे।

शर्मा ने कहा कि वर्ष 2014, 2019 की तरह इस बार भी राजस्थान में भाजपा 25 लोकसभा सीटें जीतेगी। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाएं,

हर बूथ पर कमल का फूल खिलाएं तथा अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।]

पढ़ें :- टोंक: किक बॉक्सिंग नेशनल चैंपियनशिप में खेलेंगे 20-25 खिलाड़ी,राज्य स्तर पर जीत चुके 36 मेडल, अब गोल्ड मेडल लाने की है तमन्ना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com